टेस्ला धीमी गति से बढ़ रही आगे, अब कंपनी को पुनर्गठित करने का समय : एलन मस्क

एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि अब टेस्ला को "पुनर्गठित" करने का समय आ गया है इलेक्ट्रिक कार कंपनी ने 1.1 बिलियन डॉलर की शुद्ध आय और 21 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया है जो एक साल पहले की अवधि के 23.3 बिलियन डॉलर से 9 प्रतिशत कम है।

Apr 25, 2024 - 17:33
टेस्ला धीमी गति से बढ़ रही आगे, अब कंपनी को पुनर्गठित करने का समय : एलन मस्क
टेस्ला धीमी गति से बढ़ रही आगे, अब कंपनी को पुनर्गठित करने का समय : एलन मस्क

नई दिल्ली: एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि अब टेस्ला को "पुनर्गठित" करने का समय आ गया है इलेक्ट्रिक कार कंपनी ने 1.1 बिलियन डॉलर की शुद्ध आय और 21 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया है, जो एक साल पहले की अवधि के 23.3 बिलियन डॉलर से 9 प्रतिशत कम है। टेस्ला ने इस महीने अपने 10 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी की और मस्क ने कहा कि यह कदम कंपनी के विकास के लिए जरूरी था। एलन मस्क ने अर्निंग कॉल पर एनालिस्ट से कहा, "वैश्विक स्तर पर ईवी अपनाने की दर दबाव में है और कई अन्य ऑटो निर्माता ईवी को वापस खींच रहे हैं और इसके बजाय प्लग-इन हाइब्रिड को अपना रहे हैं" अरबपति ने कहा, "हमारा मानना है कि यह सही रणनीति नहीं है और इलेक्ट्रिक वाहन आखिर में बाजार पर हावी हो जाएंगे" शेयरहोल्डर नोट में टेस्ला ने कहा कि वह नए और ज्यादा किफायती प्रोडक्ट्स पेश करने के लिए अपने मौजूदा मैन्युफैक्चरिंग का लाभ उठाने पर फोकस कर रही है। कंपनी ने कहा कि उसने 2025 की दूसरी छमाही में प्रोडक्शन शुरू होने से पहले नए मॉडल्स के लॉन्च में तेजी लाने के लिए व्हीकल लाइन-अप को अपडेट किया है। मस्क ने कहा कि कंपनी अगस्त में निर्मित रोबोटैक्सी या साइबर कैब का प्रदर्शन करेगी उन्होंने एनालिस्ट को बताया, ''एआई कंप्यूटिंग के संबंध में पिछले कुछ महीनों में हम टेस्ला के मुख्य एआई इंफ्रास्ट्रक्चर के विस्तार पर एक्टिव तरीके से काम कर रहे हैं। कुछ समय के लिए प्रगति में धीमापन देखा जा रहा है"

आईएएनएस पीके/एसकेपी



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.