बस्तर में फिर धर्मांतरण का मुद्दा गरमाया, नक्सलियों ने धर्मांतरण को लेकर प्रताड़ित करने वालों को दी चेतावनी

बीते कई महीनों से बस्तर में धर्मांतरण को लेकर दो अलग-अलग समुदायों के बीच विवाद की खबरें सामने आ रही हैं। अब इस मामले में नक्सलियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। धर्मांतरण का विरोध करने वालों द्वारा ग्रामीणों को प्रताड़ित किए जाने की घटनाओं के बाद, नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर लगाकर उन लोगों को चेतावनी दी है।

May 30, 2024 - 06:22
बस्तर में फिर धर्मांतरण का मुद्दा गरमाया, नक्सलियों ने धर्मांतरण को लेकर प्रताड़ित करने वालों को दी चेतावनी
बस्तर में फिर धर्मांतरण का मुद्दा गरमाया, नक्सलियों ने धर्मांतरण को लेकर प्रताड़ित करने वालों को दी चेतावनी

बस्तर / बासकी ठाकुर : बीते कई महीनों से बस्तर में धर्मांतरण को लेकर दो अलग-अलग समुदायों के बीच विवाद की खबरें सामने आ रही हैं। अब इस मामले में नक्सलियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। धर्मांतरण का विरोध करने वालों द्वारा ग्रामीणों को प्रताड़ित किए जाने की घटनाओं के बाद, नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर लगाकर उन लोगों को चेतावनी दी है। साथ ही, उन्होंने एक सरपंच और उपसरपंच को भी गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार:

बस्तर जिले के लोहंडीगुड़ा के मारडूम थाना क्षेत्र में माओवादियों ने बैनर पोस्टर लगाया है. और बस्तर में धर्मांतरण के विरोध नाम पर ग्रामीणों को प्रताड़ित करने वालों को चेतावनी दी है.

यह भी पढ़े : आबकारी विभाग के दो दारोगाओं ने जांच के नाम पर घर में घुसकर नाबालिग लड़कियों के साथ की छेड़छाड़, वीडियो हुआ वायरल

इसके साथ ही नक्सलियों ने पर्चे के माध्यम से कस्तूरपाल के सरपंच कमलू करतम और पारापुर के उपसरपंच ओमप्रकाश ठाकुर को धर्म परिवर्तन के नाम पर आदिवासियों को आपस में नही लड़ाने, जनता से माफी मांगने और मसीह परिवारों के धन संपत्ति, फसलों को जप्त नही करने और मसीही समाज के लोगों को परेशान नही करने की बात कही है. वहीं नक्सलियों ने ऐसा नही करने पर सरपंच और उपसरपंच को कड़ी सजा देने की चेतावनी दी है. इस घटना के बाद से ईलाके में दहशत का माहौल बन गया है.

यह भी पढ़े : महासमुंद में RDSS योजना में भ्रष्टाचार का आरोप, घटिया सामग्री और सुरक्षा की कमी



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.