Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में के. कविता और अन्य के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी

दिल्ली की अदालत ने बीआरएस नेता के. कविता और चनप्रीत सिंह के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। यह वारंट ईडी द्वारा दिल्ली शराब घोटाला से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जारी किया गया है। पढ़ें पूरी खबर।

May 30, 2024 - 05:58
Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में के. कविता और अन्य के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी
Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में के. कविता और अन्य के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता और एक और आरोपी चनप्रीत सिंह के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया। ये वारंट प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दिल्ली शराब घोटाला से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में है। स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने ईडी द्वारा दायर छठे पूरक आरोप पत्र का संज्ञान लिया, जिसमें कहा गया कि आरोपियों के खिलाफ केस को आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त सबूत हैं।

कविता और सिंह दोनों फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। अदालत ने इनको पेश होने का निर्देश दिया। इसके अलावा, अदालत ने अन्य आरोपियों - अरविंद सिंह, दामोदर शर्मा और प्रिंस कुमार को समन जारी किया। इनको गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन आरोप पत्र में इनका नाम है। जांच एजेंसी ने मामले में आरोपियों के खिलाफ 10 मई को छठा पूरक आरोप पत्र दायर किया था जिसमें सबूतों और आरोपों का विवरण दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अभियोजन पक्ष की शिकायत धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 45 और 44 (1) के तहत दर्ज की गई है और यह 220 पृष्ठों से अधिक लंबी है। इस मामले में अब तक कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के कई नेता, कविता और अन्य शामिल हैं। 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Bharat Update is a platform where you find comprehensive coverage and up-to-the-minute news, feature stories and videos across multiple platform. Email: digital@bharatupdatenews.com