बलरामपुर में शासकीय जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा, अधिकारियों की मिलीभगत!

बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में भूमाफियाओं ने बेखौफ होकर शासकीय जमीनों पर अपना कब्जा जमा लिया है। सड़क किनारे से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 343 के किनारे तक, जहाँ जिले के आला अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी आते-जाते हैं, भूमाफियाओं ने अवैध निर्माण कर लिया है।

May 26, 2024 - 10:00
बलरामपुर में शासकीय जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा, अधिकारियों की मिलीभगत!
बलरामपुर में शासकीय जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा, अधिकारियों की मिलीभगत!

बलरामपुर / उमेश सिंह : बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में भूमाफियाओं ने बेखौफ होकर शासकीय जमीनों पर अपना कब्जा जमा लिया है। सड़क किनारे से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 343 के किनारे तक, जहाँ जिले के आला अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी आते-जाते हैं, भूमाफियाओं ने अवैध निर्माण कर लिया है। यहाँ तक कि वे दूसरों के कब्जे वाली जमीनों को भी हड़पने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

ताजा मामला रामानुजगंज वार्ड क्रमांक 13 का है, जहाँ NH 343 के बगल में पक्के मकान का निर्माण किया जा रहा है। बगल के जमीन मालिक ने इसकी शिकायत की, लेकिन उनकी शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। न तो कोई कार्रवाई हुई और न ही उनकी बात सुनी गई।

इसके बजाय, शिकायत करने वाले व्यक्ति के मकान पर ही तहसीलदार और एसडीएम की मिलीभगत से दो मंजिले मकान की छत पर अवैध रूप से विद्युत मीटर लगा दिया गया है।

कब्जाधारी का दावा है कि उसने शासकीय जमीन को नियम विरुद्ध रजिस्ट्री करवा ली है, जबकि सरकारी रिकॉर्ड में यह जमीन अभी भी सरकारी ही दिखाई दे रही है।

इस पूरे मामले में तहसीलदार और री द्वारा स्टे दिया गया है और बैंक और बिजली विभाग को नोटिस भी जारी किया गया है। यह सब भूमाफियाओं और अधिकारियों की मिलीभगत से पैसों के लालच में किया जा रहा है।

अब देखना होगा कि इस मामले में उच्च अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं।

सूत्रों की मानें तो सरगुजा कलेक्टर संजीत कुमार झा पर इस जमीन की हेराफेरी के मामले में FIR दर्ज करने की अनुशंसा की गई है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.