पीएम मोदी ने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला : जेपी मॉर्गन सीईओ

वैश्विक बैंकिंग दिग्गज जेपी मॉर्गन चेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेमी डिमन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 400 मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है और वो भारत में "अविश्वसनीय काम" कर रहे हैं।

Apr 25, 2024 - 17:43
पीएम मोदी ने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला : जेपी मॉर्गन सीईओ
पीएम मोदी ने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला : जेपी मॉर्गन सीईओ

नई दिल्ली: वैश्विक बैंकिंग दिग्गज जेपी मॉर्गन चेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेमी डिमन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 400 मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है और वो भारत में "अविश्वसनीय काम" कर रहे हैं। मंगलवार को इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में डिमन ने मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए आर्थिक सुधारों की सराहना की और कहा कि उनमें से कुछ को अमेरिका में भी लागू किया जा सकता है। उन्होंने पुरानी नौकरशाही प्रणालियों को चुनौती देने में पीएम मोदी की सराहना की और उन्हें "टफ" कहा। टॉप बैंकर ने पीएम मोदी को भारत में पुरानी नौकरशाही व्यवस्था समाप्त करने के लिए एक "टफ" प्रशासक के रूप में संदर्भित किया और कहा, "हमें यहां (अमेरिका में) भी इसकी थोड़ी अधिक आवश्यकता है" 68 वर्षीय बैंकर ने भारत के जीएसटी शासन की भी सराहना की जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इसने विभिन्न राज्यों द्वारा अपनाई जाने वाली कर प्रणालियों में असमानता से पैदा होने वाले भ्रष्टाचार को दूर कर दिया है डिमन ने प्रौद्योगिकी और वित्त में भारत की प्रगति पर प्रकाश डाला, जिसमें 700 मिलियन से अधिक नागरिकों के बैंक खाते होने के साथ डिजिटल पहचान और बैंकिंग सेवाओं को व्यापक रूप से अपनाने पर जोर दिया गया।

आईएएनएस एसकेपी/



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.