जीनत अमान ने सुनाया फिल्म 'मनोरंजन' से जुड़ा अनसुना किस्सा

बॉलीवुड की आइकोनिक एक्ट्रेस जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर 1974 की फिल्म 'मनोरंजन' से जुड़ी अपनी एक फोटो शेयर की। इस फिल्म में उन्हें अपनी भूमिका के लिए 'मोरल पुलिसिंग' का सामना करना पड़ा था। एक्ट्रेस ने शम्मी कपूर की फिल्म में एक सेक्स वर्कर की भूमिका निभाई थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर फिल्म की एक फोटो और हाथ से बनाया गया पोस्टर शेयर किया।

Jun 10, 2024 - 22:39
जीनत अमान ने सुनाया फिल्म 'मनोरंजन' से जुड़ा अनसुना किस्सा
जीनत अमान ने सुनाया फिल्म 'मनोरंजन' से जुड़ा अनसुना किस्सा

मुंबई : बॉलीवुड की आइकोनिक एक्ट्रेस जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर 1974 की फिल्म 'मनोरंजन' से जुड़ी अपनी एक फोटो शेयर की। इस फिल्म में उन्हें अपनी भूमिका के लिए 'मोरल पुलिसिंग' का सामना करना पड़ा था। एक्ट्रेस ने शम्मी कपूर की फिल्म में एक सेक्स वर्कर की भूमिका निभाई थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर फिल्म की एक फोटो और हाथ से बनाया गया पोस्टर शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने एक लंबा नोट भी लिखा। जीनत अमान की पोस्ट पर प्रियंका चोपड़ा ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि 'मोरल पुलिस' अभी भी मौजूद हैं। आगे भी रहेंगे ! लेकिन आप इससे परे हैं।

जीनत अमान ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "अगर मेरे पूरे करियर में मेरा कोई स्थायी साथी रहा है, तो वह 'मोरल पुलिस' ही रही है। यह फिल्म 1963 की शानदार अमेरिकी कॉमेडी 'इरमा ला डांस' का रूपांतरण थी। इसमें मैंने निशा की मुख्य भूमिका निभाई थी, जो एक सेक्स वर्कर थी। मनोरंजन की शूटिंग 'जल्दबाजी, खेलते-खेलते' वाली थी। मनोरंजन शम्मी कपूर के निर्देशन में बनी पहली फिल्म थी।'' जीनत अमान ने आगे लिखा कि निशा कोई ऐसी महिला नहीं थी, जो मुसीबत में फंसी थी। उसके कपड़े आकर्षक थे, लेकिन सबसे खास बात यह थी कि वह इस बात को लेकर बेबाक थी। उन्होंने बताया कि यह एक ऐसा किरदार था, जिसके साथ मैं न्याय कर सकती थी।

View this post on Instagram

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

मुझे लगता है कि शम्मी कपूर ने इस फिल्म में मेरे बेहतरीन अभिनय को उभारा था। फिल्म के गाने और वेशभूषा भी मजेदार थी। एक्ट्रेस ने आगे लिखा कि गाना 'दुल्हन मायके चली' पूरी तरह से सेक्स वर्करों से भरी पुलिस वैन में फिल्माया गया था। इसे तीनों मंगेशकर बहनों ने गाया है! यदि आप इच्छा रखते हैं, तो आप इसे यूट्यूब पर देख सकते हैं। एक्ट्रेस ने लिखा, ''70 का दशक जीने के लिए एक शानदार वक्त था! मोरल पुलिसिंग के बावजूद प्रयोग, आजादी और फैशन का माहौल बेजोड़ था! मैं हैरान हूं कि क्या मेरे पुराने फैंस को यह फिल्म याद है? मुझे इसे देखने की आपकी यादों को और उस पर हुई बातचीत को सुनना पसंद करुंगी। 

यह भी पढ़े : पौराणिक शो के कलाकारों को टाइपकास्ट होने का रिस्क नहीं : सुभा राजपूत



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.