पौराणिक शो के कलाकारों को टाइपकास्ट होने का रिस्क नहीं : सुभा राजपूत

टीवी शो 'शिव शक्ति- तप त्याग तांडव' में एक्ट्रेस सुभा राजपूत देवी शक्ति का किरदार निभा रही हैं। मां पार्वती का रोल निभाकर वह लाखों दिलों पर राज कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पौराणिक शो में एक्टिंग करने वाले कलाकारों को टाइपकास्ट होने का खतरा नहीं रहता है।पौराणिक शो में काम करने वाले कलाकारों को अक्सर टाइपकास्ट होने के खतरे का सामना करना पड़ता है, इस बारे में सुभा ने कहा, "नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता। यह सब अपने टैलेंट को दिखाने के बारे में है। मुझे खुशी है कि इस किरदार के साथ मुझे कई तरह की इमोशन्स दिखाने का मौका मिल रहा है। मुझे अपने रोल के लिए पहचान मिल रही है और यह देख खुशी मिलती है कि हमारे सभी प्रयासों की सराहना हो रही है।'''शिव शक्ति- तप त्याग तांडव' गणेश से जुड़े अपकमिंग ड्रामेटिक सीक्वेंस पर आधारित है।सुभा ने कहा कि अपकमिंग सीक्वेंस में कर्तव्य, गलतफहमी, क्षमा और दैवीय क्षेत्र में कार्यों के परिणामों को दिखाया जाएगा।उन्होंने आगे कहा, "स्नान के दौरान अपनी मां पार्वती की रक्षा करते हुए गणेश ने महादेव को प्रवेश करने से मना कर दिया, जिसके बाद भयंकर युद्ध हुआ। गणेश की अवज्ञा से क्रोधित महादेव वहां से चले गए और बाद में नंदी और गणों के साथ वापस लौटे और युद्ध शुरू कर दिया। इसमें गणेश ने उनमें से कई को हरा दिया।"उन्होंने कहा, "क्रोध में आकर महादेव ने गणेश का सिर काट दिया। बेटे का कटा सिर देख पार्वती को गुस्सा आता है और वह काली का रूप धारण कर लेती हैं और दुनिया को नष्ट करने की ठान लेती है।"क्या उन्होंने मां की भूमिका निभाने की तैयारी की थी? इस सवाल का जवाब देते हुए सुभा ने कहा, "हां, मैंने पहले भी शो में कार्तिकेय की मां के रूप में भूमिका निभाई है, इसलिए यह मेरे लिए बिल्कुल नया नहीं है। हालांकि, जब इस अपकमिंग सीक्वेंस की तैयारी करने की बात आती है, तो मैं अपनी मां से प्रेरणा लेती हूं।''"उनकी ताकत और प्यार मुझे पार्वती की भावनाओं को दर्शाने में मदद करता है।"उन्होंने बताया कि गणेश की भूमिका निभाने वाले रियांश डाभी के साथ काम करने से उनमें मां की भावना पैदा हुई।अपने किरदार के पसंदीदा शेड के बारे में पूछे जाने पर, सुभा ने कहा, "इस किरदार के सभी शेड को निभाना अद्भुत रहा है, चाहे वह काली का रौद्र रूप हो, सती हो या पार्वती हो। प्रत्येक शेड के पीछे एक खास संदेश और कहानी है, और इस शो का हिस्सा होने से मुझे कई चीजें सीखने को मिली हैं। मेरा सच में मानना ​​है कि सभी शेड कहानी का अहम हिस्सा होते हैं।""उदाहरण के लिए, काली का किरदार निभाने से मुझे स्क्रीन पर देवी के क्रोध और शक्ति को दिखाने का मौका मिला। इस बीच, पार्वती का किरदार निभाना मुझे मां का अनुभव करने का मौका देता है।"'शिव शक्ति- तप त्याग तांडव' कलर्स पर प्रसारित होता है।बात करें अगर सुभा के करियर की तो, उन्होंने स्टार प्लस के हिट शो 'इश्कबाज' में काम किया है और वह 'बेकाबू', 'दिल बोले ओबेरॉय' जैसे शो में नजर आ चुकीं हैं। उन्होंने कई फेमस ब्रांड के लिए कमर्शियल भी किए हैं।--आईएएनएसपीके/एसकेपी

Jun 8, 2024 - 21:10
पौराणिक शो के कलाकारों को टाइपकास्ट होने का रिस्क नहीं : सुभा राजपूत
पौराणिक शो के कलाकारों को टाइपकास्ट होने का रिस्क नहीं : सुभा राजपूत

मुंबई : टीवी शो 'शिव शक्ति- तप त्याग तांडव' में एक्ट्रेस सुभा राजपूत देवी शक्ति का किरदार निभा रही हैं। मां पार्वती का रोल निभाकर वह लाखों दिलों पर राज कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पौराणिक शो में एक्टिंग करने वाले कलाकारों को टाइपकास्ट होने का खतरा नहीं रहता है।

पौराणिक शो में काम करने वाले कलाकारों को अक्सर टाइपकास्ट होने के खतरे का सामना करना पड़ता है, इस बारे में सुभा ने कहा, "नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता। यह सब अपने टैलेंट को दिखाने के बारे में है। मुझे खुशी है कि इस किरदार के साथ मुझे कई तरह की इमोशन्स दिखाने का मौका मिल रहा है। मुझे अपने रोल के लिए पहचान मिल रही है और यह देख खुशी मिलती है कि हमारे सभी प्रयासों की सराहना हो रही है।''

'शिव शक्ति- तप त्याग तांडव' गणेश से जुड़े अपकमिंग ड्रामेटिक सीक्वेंस पर आधारित है।

सुभा ने कहा कि अपकमिंग सीक्वेंस में कर्तव्य, गलतफहमी, क्षमा और दैवीय क्षेत्र में कार्यों के परिणामों को दिखाया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, "स्नान के दौरान अपनी मां पार्वती की रक्षा करते हुए गणेश ने महादेव को प्रवेश करने से मना कर दिया, जिसके बाद भयंकर युद्ध हुआ। गणेश की अवज्ञा से क्रोधित महादेव वहां से चले गए और बाद में नंदी और गणों के साथ वापस लौटे और युद्ध शुरू कर दिया। इसमें गणेश ने उनमें से कई को हरा दिया।"

उन्होंने कहा, "क्रोध में आकर महादेव ने गणेश का सिर काट दिया। बेटे का कटा सिर देख पार्वती को गुस्सा आता है और वह काली का रूप धारण कर लेती हैं और दुनिया को नष्ट करने की ठान लेती है।"

क्या उन्होंने मां की भूमिका निभाने की तैयारी की थी? इस सवाल का जवाब देते हुए सुभा ने कहा, "हां, मैंने पहले भी शो में कार्तिकेय की मां के रूप में भूमिका निभाई है, इसलिए यह मेरे लिए बिल्कुल नया नहीं है। हालांकि, जब इस अपकमिंग सीक्वेंस की तैयारी करने की बात आती है, तो मैं अपनी मां से प्रेरणा लेती हूं।''

"उनकी ताकत और प्यार मुझे पार्वती की भावनाओं को दर्शाने में मदद करता है।"

उन्होंने बताया कि गणेश की भूमिका निभाने वाले रियांश डाभी के साथ काम करने से उनमें मां की भावना पैदा हुई।

अपने किरदार के पसंदीदा शेड के बारे में पूछे जाने पर, सुभा ने कहा, "इस किरदार के सभी शेड को निभाना अद्भुत रहा है, चाहे वह काली का रौद्र रूप हो, सती हो या पार्वती हो। प्रत्येक शेड के पीछे एक खास संदेश और कहानी है, और इस शो का हिस्सा होने से मुझे कई चीजें सीखने को मिली हैं। मेरा सच में मानना ​​है कि सभी शेड कहानी का अहम हिस्सा होते हैं।"

"उदाहरण के लिए, काली का किरदार निभाने से मुझे स्क्रीन पर देवी के क्रोध और शक्ति को दिखाने का मौका मिला। इस बीच, पार्वती का किरदार निभाना मुझे मां का अनुभव करने का मौका देता है।"

'शिव शक्ति- तप त्याग तांडव' कलर्स पर प्रसारित होता है।

बात करें अगर सुभा के करियर की तो, उन्होंने स्टार प्लस के हिट शो 'इश्कबाज' में काम किया है और वह 'बेकाबू', 'दिल बोले ओबेरॉय' जैसे शो में नजर आ चुकीं हैं। उन्होंने कई फेमस ब्रांड के लिए कमर्शियल भी किए हैं।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.