एलन मस्क का चीन दौरा, टेस्ला की ड्राइवरलेस तकनीक को बढ़ावा देने की संभावना : रिपोर्ट

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अचानक बीजिंग की यात्रा के लिए रवाना हुए हैं। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, मस्क की यात्रा ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के दूसरे सबसे बड़े बाजार माने जाने वाले चीन में टेस्ला की ऑटोपायलट और सुपरवाइज्ड फुल-सेल्फ ड्राइविंग तकनीक लाने की उम्मीदें बढ़ा दी हैं।

Apr 29, 2024 - 13:20
एलन मस्क का चीन दौरा, टेस्ला की ड्राइवरलेस तकनीक को बढ़ावा देने की संभावना : रिपोर्ट
एलन मस्क का चीन दौरा, टेस्ला की ड्राइवरलेस तकनीक को बढ़ावा देने की संभावना : रिपोर्ट

नई दिल्ली: एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अचानक बीजिंग की यात्रा के लिए रवाना हुए हैं। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, मस्क की यात्रा ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के दूसरे सबसे बड़े बाजार माने जाने वाले चीन में टेस्ला की ऑटोपायलट और सुपरवाइज्ड फुल-सेल्फ ड्राइविंग तकनीक लाने की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। यह दौरा ऐसे समय पर हुआ जब चीन बड़े पैमाने पर उत्पादित कारों में उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणालियों और उच्च स्तर के ऑटोनॉमस ड्राइविंग कार्यों को अपनाने पर विचार कर रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी हालिया पोस्‍ट में मस्क ने कहा था, टेस्ला चीन में ग्राहकों के लिए बहुत जल्द फुल सेल्फ ड्राइविंग (एफएसडी) उपलब्ध करा सकती है। टेस्ला ने चार साल पहले अपने ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर का सबसे ऑटोनॉमस वर्जन एफएसडी लॉन्च किया था, लेकिन यह तकनीक अभी तक चीन में उपलब्ध नहीं है।रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क की नवीनतम यात्रा 'बीजिंग ऑटो शो 2024' के साथ भी मेल खाती है। इस महीने की शुरुआत में मस्क के भारत आने की उम्मीद थी। हालांकि, उन्‍‍होंने महत्वपूर्ण टेस्ला तिमाही परिणामों के बीच योजना को रद्द कर दिया और संभवतः इस साल के अंत में अपनी निवेश योजनाओं की घोषणा करने के लिए देश का दौरा करेंगे। एक्स पर एक पोस्ट में अरबपति ने कहा था, ''दुर्भाग्य से टेस्ला दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी होगी, लेकिन मैं इस वर्ष की यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।"

आईएएनएस एमकेएस/एबीएम



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.