चौथा चीन तिब्बत 'ट्रांस-हिमालय' अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंच आयोजित

चीन के तिब्बत स्वायत्त प्रदेश के लिंची शहर में 3 से 5 जुलाई तक, चौथा चीन तिब्बत "ट्रांस-हिमालय" अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंच आयोजित हुआ। इस बार के मंच में भाग लेने वाले चीनी-विदेशी मेहमानों ने आयोजन स्थल लुलांग अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन नगर की खूब प्रशंसा की।

Jul 5, 2024 - 17:43
चौथा चीन तिब्बत 'ट्रांस-हिमालय' अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंच आयोजित
चौथा चीन तिब्बत 'ट्रांस-हिमालय' अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंच आयोजित

बीजिंग : चीन के तिब्बत स्वायत्त प्रदेश के लिंची शहर में 3 से 5 जुलाई तक, चौथा चीन तिब्बत "ट्रांस-हिमालय" अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंच आयोजित हुआ। इस बार के मंच में भाग लेने वाले चीनी-विदेशी मेहमानों ने आयोजन स्थल लुलांग अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन नगर की खूब प्रशंसा की।

इस बार के मंच का विषय "मानव व प्रकृति के बीच सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व और विकास व सहयोग के परिणामों को साझा करना" है। इस मंच में दस से अधिक देशों और क्षेत्रों के 130 से अधिक मेहमानों ने पारिस्थितिक पर्यावरण संरक्षण, सांस्कृतिक संरक्षण और पर्यटन विकास आदि विभिन्न पहलुओं पर गहन आदान-प्रदान किया।

बताया जाता है कि चीन तिब्बत "ट्रांस-हिमालय" अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंच वर्ष 2018, 2019 और 2023 में लिंची शहर में आयोजित हुआ था।

चीन ने इसमें शामिल सभी पक्षों के साथ मिलकर "दुनिया की छत" की सुरक्षा और मानव जाति की धरती की रक्षा के लक्ष्य के साथ पारिस्थितिक पर्यावरण प्रशासन में सुधार करने, हरित विकास को बढ़ाने और सभ्यताओं के बीच आपसी सीख को गहरा करने में व्यापक अंतरराष्ट्रीय सहयोग किया है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.