Maruti Jimny Vs Mahindra Thar : जानें किन 5 कारणों से Maruti Jimny है आगे!

मारुति जिम्नी को जून 2023 में लॉन्च किया गया था और यह एसयूवी इंडियन मार्केट में अपनी पहली वर्षगांठ मनाने जा रही है। जिम्नी को भारत के अलावा कई देशों में बेचा जाता है, लेकिन भारत में लॉन्च होने वाला मॉडल कई मामलों में काफी खास है।

Apr 8, 2024 - 22:43
Maruti Jimny Vs Mahindra Thar : जानें किन 5 कारणों से Maruti Jimny है आगे!
Maruti Jimny Vs Mahindra Thar : जानें किन 5 कारणों से Maruti Jimny है आगे! ( Image : Social Media )

नई दिल्ली : मारुति जिम्नी को जून 2023 में लॉन्च किया गया था और यह एसयूवी इंडियन मार्केट में अपनी पहली वर्षगांठ मनाने जा रही है। जिम्नी को भारत के अलावा कई देशों में बेचा जाता है, लेकिन भारत में लॉन्च होने वाला मॉडल कई मामलों में काफी खास है।

1. 5-डोर वैरिएंट:

मारुति जिम्नी 5-डोर वैरिएंट में उपलब्ध है, जो इसे थार से ज्यादा प्रैक्टिकल बनाता है। 5 दरवाजों से यात्रियों के लिए प्रवेश और निकास आसान होता है, खासकर जब आप शहर में गाड़ी चला रहे हों।

2. स्टैंडर्ड 4-व्हील ड्राइव:

मारुति जिम्नी स्टैंडर्ड तौर पर 4-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है, जो इसे ऑफ-रोडिंग के लिए बेहतर बनाता है। थार में 4-व्हील ड्राइव सिस्टम वैकल्पिक है, जिसके लिए आपको अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

3. बेहतर सिटी राइड:

मारुति जिम्नी का छोटा आकार और बेहतर टर्निंग रेडियस इसे शहर में चलाने के लिए आसान बनाता है। थार थोड़ा बड़ा और भारी है, जिसके कारण शहर में गाड़ी चलाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

4. ज्यादा स्पेस:

मारुति जिम्नी में थार की तुलना में ज्यादा स्पेस है। इसमें 5 लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह है और इसका बूट स्पेस भी थार से ज्यादा है।

5. ज्यादा फीचर्स:

मारुति जिम्नी में थार की तुलना में ज्यादा फीचर्स हैं। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और LED हेडलैंप्स जैसे फीचर्स शामिल हैं।

मारुति जिम्नी कई मामलों में महिंद्रा थार से बेहतर है। यह ज्यादा प्रैक्टिकल, ऑफ-रोडिंग के लिए बेहतर, शहर में चलाने में आसान, ज्यादा स्पेस और ज्यादा फीचर्स के साथ आती है। यदि आप एक एसयूवी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो मारुति जिम्नी निश्चित रूप से विचार करने योग्य है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.