Khichdi Scam : अमोल कीर्तिकर 'खिचड़ी' घोटाले में आज ईडी के समक्ष पेश होंगे

मुंबई के कथित खिचड़ी घोटाला मामले में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज पूछताछ के लिए बुलाया है। कीर्तिकर मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले है।

Apr 8, 2024 - 12:30
Khichdi Scam : अमोल कीर्तिकर  'खिचड़ी' घोटाले में आज ईडी के समक्ष पेश होंगे
Khichdi Scam : अमोल कीर्तिकर 'खिचड़ी' घोटाले में आज ईडी के समक्ष पेश होंगे

Khichdi Scam : मुंबई के कथित खिचड़ी घोटाला मामले में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज पूछताछ के लिए बुलाया है। कीर्तिकर मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले है।
शिवसेना (यूबीटी) नेता और मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर सोमवार सुबह दस्तावेजों के साथ ईडी कार्यालय पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, ईडी आज 'खिचड़ी' घोटाले में हुए कुछ कथित वित्तीय लेनदेन के संबंध में अमोल कीर्तिकर से पूछताछ करेगी।
केंदीय जांच एजेंसी ने कीर्तिकर को मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में पेश होने के लिए कहा था। इससे पहले उन्हें 27 मार्च को पेश होने के लिए कहा गया था, जिस दिन उद्धव गुट ने उन्हें मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से चुनाव लड़ने के लिए उनके नाम की घोषणा की थी।
ईडी ने इस साल की शुरुआत में इस मामले में शिवसेना (यूबीटी) गुट के एक पदाधिकारी सूरज चव्हाण को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने इस मामले में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट के नेता संजय राउत के छोटे भाई संदीप राउत से भी पूछताछ की थी।
ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की प्राथमिकी के आधार पर दर्ज किया है। ईओडब्ल्यू ने भी अमोल कीर्तिकर से पूछताछ की थी।
मुंबई पुलिस के अनुसार, कोरोना काल में प्रवासियों को खाने के लिए खिचड़ी उपलब्ध कराने के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) द्वारा ठेका देते समय कथित अनियमितताएं हुईं। आरोप है कि ठेका देने के बदले में पैसे लिए गए थे।
बता दें कि अमोल कीर्तिकर के पिता व वरिष्ठ नेता गजानन कीर्तिकर अब शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के साथ हैं और उक्त सीट से मौजूदा सांसद भी हैं।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.