सतनामी समाज का उग्र प्रदर्शन: बलौदाबाजार में कलेक्टर कार्यालय में तोड़फोड़, गाड़ियों में आग

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सतनामी समाज ने अपनी मांगों को लेकर उग्र प्रदर्शन किया है। प्रदेश भर से जुटे सतनामी समाज के लोगों ने दशहरा मैदान में प्रदर्शन किया और पुलिस की सुरक्षा को भेदकर कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए। इसके बाद भड़की भीड़ ने कलेक्टर परिसर में खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को रोकने में पुलिस नाकाम रही। बता दें कि करीब 3 से 4 हजार की संख्या में सतनामी समाज के लोग पहुंचे हुए थे।

Jun 10, 2024 - 23:39
सतनामी समाज का उग्र प्रदर्शन: बलौदाबाजार में कलेक्टर कार्यालय में तोड़फोड़, गाड़ियों में आग
सतनामी समाज का उग्र प्रदर्शन: बलौदाबाजार में कलेक्टर कार्यालय में तोड़फोड़, गाड़ियों में आग

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सतनामी समाज ने अपनी मांगों को लेकर उग्र प्रदर्शन किया है। प्रदेश भर से जुटे सतनामी समाज के लोगों ने दशहरा मैदान में प्रदर्शन किया और पुलिस की सुरक्षा को भेदकर कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए। इसके बाद भड़की भीड़ ने कलेक्टर परिसर में खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को रोकने में पुलिस नाकाम रही। बता दें कि करीब 3 से 4 हजार की संख्या में सतनामी समाज के लोग पहुंचे हुए थे।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों गिरौदपुरी के महकोनी गांव में संत अमरदास की तपोभूमि के जैतखाम को अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ कर दी थी। इसे लेकर समाज के लोगों ने सीबीआई जांच की मांग की थी। वहीं किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने पर अब भड़के समाज के लोगों ने कलेक्टर में गाड़ियों को आग के हवाले कर उग्र प्रदर्शन किया है। हालांकि प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने भी सतनामी समाज की मांग पर न्यायिक जांच की बात कही है। वहीं, विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए कलेक्टर परिसर के चारों तरफ बैरिकेटिंग कर दिया है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

इस प्रदर्शन के चलते बलौदाबाजार में तनाव का माहौल है। प्रशासन ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है और किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने का आग्रह किया है। पुलिस द्वारा स्थिति को नियंत्रित करने और प्रदर्शनकारियों से बातचीत के प्रयास जारी हैं। सरकार ने आश्वासन दिया है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और सतनामी समाज की सभी जायज मांगों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.