कैंची धाम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

उत्तराखण्ड के कैंचीं धाम में दर्शनों के लिए पहुँच रहे भारत के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उनकी धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ के आगमन से पहले पुलिस और प्रशासन ने सड़क मार्ग से कारवां ले जाकर रीहरसल किया। अपर जिलाधिकारी फिनचाराम चौहान ने अधिकारियों को उनसे संबंधित जिम्मेदारियां सौंपी। 

May 30, 2024 - 10:03
कैंची धाम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़
कैंची धाम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

उत्तराखण्ड / भुवन सिंह ठठोला : उत्तराखण्ड के कैंचीं धाम में दर्शनों के लिए पहुँच रहे भारत के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उनकी धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ के आगमन से पहले पुलिस और प्रशासन ने सड़क मार्ग से कारवां ले जाकर रीहरसल किया। अपर जिलाधिकारी फिनचाराम चौहान ने अधिकारियों को उनसे संबंधित जिम्मेदारियां सौंपी। 
 ए.एस.पी.हरबंस सिंह ने बताया कि उप राष्ट्रपति महोदय के हैलीकॉप्टर हल्द्वानी के आर्मी हैलीपेड में उतरेंगे और फिर वह कारवां के रूप में भीमताल होते हुए कैंचीं धाम पहुचेंगे। कुछ समय धाम में बिताने के बाद, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हल्द्वानी के लिए प्रस्थान करेंगे। इस बीच उनके करवा में विशेष सुरक्षा, मोबाइल जैमर, डॉग स्क्वाड, फायर सर्विस, एम्ब्युलेंस समेत जरूरी विभागों की गाड़ियां रहेंगी। इसके साथ ही उनके स्वागत के लिए राज्यपाल ले.जर्नल (से.नि.)गुरमीत सिंह, आयुक्त कुमाऊं, डी.आई.जी.कुमाऊं, डी.एम.नैनीताल और एस.एस.पी.नैनीताल के रहने की उम्मीद है। इस दौरान पहाड़ी मार्गों के ट्रैफिक को भी डाइवर्ट कर कैंचीं धाम के मुख्य मार्ग को फ्री करा दिया गया है। उप राष्ट्रपति की चाक चौबंद सुरक्षा में परिंदे के पर मारने की जगह भी नहीं छोड़ी गई है। उप राष्ट्रपति महोदय के सवेरे सात बजे पहुंचने की उम्मीद है।

उनके साथ उनकी धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ भी कैंचीं धाम पहुचेंगी। कार्यक्रम की सुरक्षा और कोविड प्रोटोकॉल की जिम्मेदारी एस.एस.पी.नैनीताल, स्वास्थ्य और एम्ब्युलेंस की जिम्मेदारी सी.एम.ओ., 
अधिशासी अभियंता जल संस्थान की जिम्मेदारी पेयजल और हैलीपेड पर पानी छिड़काव, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता की जिम्मेदारी हैलीपेड निर्माण/सुधारीकरण और कार्यक्रम स्थल तक मोटर मार्ग को निर्बाध और सुगम बनाने की रहेगी, सूचना विभाग उपराष्ट्रपति महोदय की प्रेस कॉन्फ्रेंस और अन्य व्यवस्था, जिला आबकारी अधिकारी की जिम्मेदारी क्रू मेम्बरों, सुरक्षाकर्मियों और स्टाफ के जलपान और आवास की रहेगी, जिला अभिहित खाद्य सुरक्षा अधिकारी की जिम्मेदारी उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी के भोजन की जांच, विद्युत निरीक्षक की जिम्मेदारी विद्युत उपकरणों की जांच सहित अन्य अधिकारियों को दौरे संबंधी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी गई है ।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Bharat Update is a platform where you find comprehensive coverage and up-to-the-minute news, feature stories and videos across multiple platform. Email: digital@bharatupdatenews.com