'1942 : ए लव स्टोरी' के लिए शाहरुख खान थे मेरी पहली पसंद : विधु विनोद चोपड़ा

12वीं फेल' के लिए आलोचनात्मक और व्यावसायिक प्रशंसा हासिल करने वाले फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने कहा कि उनकी पीरियड फिल्म '1942 : ए लव स्टोरी' के लिए बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान उनकी पहली पसंद थे।अनिल कपूर और मनीषा कोइराला अभिनीत इस फिल्म में कलाकारों को लेकर कई बदलाव किए गए। आमिर खान ने भी खुलासा किया था कि उन्हें भी यह किरदार ऑफर किया गया था।

May 5, 2024 - 18:51
'1942 : ए लव स्टोरी' के लिए शाहरुख खान थे मेरी पहली पसंद : विधु विनोद चोपड़ा
'1942 : ए लव स्टोरी' के लिए शाहरुख खान थे मेरी पहली पसंद : विधु विनोद चोपड़ा

मुंबई : '12वीं फेल' के लिए आलोचनात्मक और व्यावसायिक प्रशंसा हासिल करने वाले फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने कहा कि उनकी पीरियड फिल्म '1942 : ए लव स्टोरी' के लिए बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान उनकी पहली पसंद थे।

अनिल कपूर और मनीषा कोइराला अभिनीत इस फिल्म में कलाकारों को लेकर कई बदलाव किए गए। आमिर खान ने भी खुलासा किया था कि उन्हें भी यह किरदार ऑफर किया गया था। लेकिन, उन्होंने स्क्रिप्ट पसंद नहीं आने के कारण इसे ठुकरा दिया।

यह कहानी उस समय की है जब शाहरुख इतने बड़े स्टार नहीं थे, जितने आज हैं।

हाल ही में केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में बोलते हुए विधु ने कहा, ''जब मैं '1942: ए लव स्टोरी' बना रहा था, तब मैंने उनका काम देखा था। रेनू (सलूजा, उनकी तत्कालीन पत्नी) ने 'माया मेमसाब' नामक एक फिल्म का संपादन किया था। उनकी एक छोटी सी भूमिका थी। मैंने उन्हें यह भूमिका ऑफर की। मैं उन्हें भूमिका की पेशकश करने वाला पहला व्यक्ति था। वह तब स्टार नहीं थे।”

दिलचस्प बात यह है कि शाहरुख को 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' भी करनी थी, जो राजकुमार हिरानी के निर्देशन की पहली फिल्म थी। हालांकि, पीठ की सर्जरी के कारण शाहरुख को फिल्म से हटना पड़ा।

आखि‍रकार दोनों ने पिछले साल रिलीज हुई इमिग्रेशन ड्रामा 'डंकी' में साथ काम किया, जो प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन अभिनीत 'सालार: पार्ट 1 - सीजफायर' की बॉक्स-ऑफिस रिलीज के साथ टकराई थी।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.