Salman Khan: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शक्स कौन है, क्यों है पुलिस को इस व्यक्ति पर शक

Salman Khan House Firing: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सलमान खान के बांद्रा में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर रविवार को सुबह करीब 5 बजे दो अंजान व्यक्तियों ने फायरिंग करी थी जिसके बाद सलमान खान की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। वहीं गोलीबारी के कुछ घंटों बाद अनमोल बिश्नोई ने एक कथित ऑनलाइन पोस्ट के जरिए घटना की जिम्मेदारी ली।

Apr 15, 2024 - 14:21
Salman Khan: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शक्स कौन है, क्यों है पुलिस को इस व्यक्ति पर शक
सलमान खान के घर हुई फायरिंग

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को आए दिन जान से मारने की धमकियां मिलती रहती है जिस वजह से अभिनेता हमेशा सुरक्षा के घेरे में ही रहते हैं। कई बार सलमान खान को इन धमकियों का सामना भी करना पड़ता है। इन्हीं धमकियों के बीच रविवार (14 अप्रैल, 2024) को सलमान खान के बांद्रा में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर एक बार फिर बदमाशों ने गोलीबारी कर अभिनेता को धमकाया है।

ये फायरिंग दो अंजान व्यक्तियों ने बाइक पर सवार हो कर चार राउंड में की थी। अब यह मामला मुंबई क्राइम ब्रांच के पास चला गया है। क्राइम ब्रांच ने अपनी 10 से ज्यादा टीम को तैनात किया है ताकि इस मामले में बेहतर तरीके से जांच की जा सके।

शुरुआती जांच में पता चला है कि हमले को अंजाम देने वाले दो बाइक सवार अज्ञात लोगों ने प्लानिंग करके फायरिंग को अंजाम दिया था। जिस गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान रहते हैं, वहां घटना स्थल से कुल चार राउंड गोलियां चलाई गईं थी। जिसमें जांच के दौरान एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। पुलिस ने आगे बताया कि गोलीबारी की घटना की जांच सभी पहलुओं से की जा रही है।  

आरोपियों की पहचान में जुटी पुलिस
अब तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है, पुलिस इन आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने में जुटी हुई है साथ ही पुलिस यह पता लगाने में भी जुटी हुई है कि दोनों आरोपी कहां से आए थे। फायरिंग की खबर सुनते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और फॉरेंसिक टीम ने भी इलाके की जांच की। अब मुंबई क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

प्लानिंग के तहत की थी फायरिंग
मुंबई पुलिस का कहना है कि इस घटना को बड़ी ही होशियारी के साथ अंजाम दिया गया था, इस घटना कि सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई थी, क्योंकि जब आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया तब उन्होंने अपने चेहरे अच्छे से ढके हुए थे। जिस कारण उनकी पहचान अब तक नहीं हो पाई है।

लारेंस बिश्नोई ने ली जिम्मेदारी 
जहां पुलिस इस केस कि कारवाई में जुटी हुई हैं वहीं इस घटना में एक नया मोड़ आया है जहां जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के गिरोह ने इस घटना पर बड़ा खुलासा किया है। आप को बता दे कि जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के गिरोह ने इस पूरी घटना की जिम्मेदारी ली है। दरअसल लारेंस बिश्नोई के अमेरिका में रहने वाले भाई अनमोल बिश्नोई ने घटना को सलमान खान के लिए पहली और आखिरी चेतावनी बताया है। 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की सलमान खान से बात
इस घटना के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी सलमान खान से बातचीत की हैं। आपको बता दें कि सलमान खान से बात कर सीएम एकनाथ शिंदे ने उन्हें पूरी सुरक्षा देने का समर्थन दिया हैं और उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण भी बताया हैं। 

सलमान खान बदलने वाले है घर 
सूत्रों के अनुसार, सलमान खान के घर पर फायरिंग की घटना के बाद ये सुनने में आ रहा है कि बॉलीवुड स्टार सलमान खान जल्द ही परिवार सहित यह घर बदलने वाले हैं। वहीं, अभिनेता सलीम खान ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए जनता को बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है, बताने को कुछ नहीं है। वो सिर्फ पब्लिसिटी चाहते हैं, आप लोगो को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Anjali Sharma अंजली शर्मा Social Media Executive अंजली शर्मा नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ काफी समय से है...और अभी सोशल मीडिया कार्यकारी के पद पर काम कर रही हैं। अंजली आप सब तक देश दुनिया की ज्यादा से ज्यादा खबरें पहुंचाने का प्रयास करेगी। अंजली शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत सरल भारत समाचार के साथ की थी।