श्री केदारनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओ से सन्तुष्ट दिख रहे श्रद्धालु।

श्री केदारनाथ धाम यात्रा पर देश-विदेश से आ रहे बड़ी संख्या में श्रद्धालु कठिन क्षेत्र में यात्रा व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिख रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि उच्च हिमालय में ऐसी चाक-चौबंद तैयारियां करना चुनौती का कार्य है, लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा बेहतरीन तैयारी की गई है।

May 13, 2024 - 22:31
श्री केदारनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओ से सन्तुष्ट दिख रहे श्रद्धालु।
श्री केदारनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओ से सन्तुष्ट दिख रहे श्रद्धालु।

रुद्रप्रयाग / सत्यपाल नेगी : श्री केदारनाथ धाम यात्रा पर देश-विदेश से आ रहे बड़ी संख्या में श्रद्धालु कठिन क्षेत्र में यात्रा व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिख रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि उच्च हिमालय में ऐसी चाक-चौबंद तैयारियां करना चुनौती का कार्य है, लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा बेहतरीन तैयारी की गई है।

रुद्रप्रयाग निवासी दिनेश उनियाल, जो बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के अवसर पर केदारनाथ में मौजूद थे, ने कहा कि "केदारनाथ धाम उच्च हिमालय क्षेत्र में स्थित है और यहाँ विषम कठिन परिस्थितियों के बावजूद, जिला प्रशासन द्वारा यात्रा मार्ग से लेकर केदारनाथ धाम तक बेहतर ढंग से निर्माण कार्य इतने कम समय में किए गए हैं। यह एक बहुत सराहनीय कार्य है और यात्रा विधिवत एवं बेहतर ढंग से सुचारू रूप से संचालित होगी।" उन्होंने केदारनाथ धाम में दर्शन करने आने वाले तीर्थयात्रियों से अपील की कि "केदारनाथ धाम उच्च हिमालयी क्षेत्र है, यहाँ मौसम पल-पल खराब होता रहता है। सभी यात्री अपनी पूर्ण तैयारी के साथ गरम कपड़ों को लेकर बाबा केदार के दर्शन करने आएं।"

वहीं, बरेली निवासी अजय प्रताप सिंह, जो श्री केदारनाथ धाम में 12 वर्षों से लगातार दर्शन करने आ रहे हैं, ने कहा कि "इस वर्ष केदारनाथ यात्रा मार्ग से लेकर केदारनाथ धाम तक बेहतर ढंग से व्यवस्थाएं की गई हैं। जिला प्रशासन द्वारा कई विकास कार्य किए गए हैं, जिसमें रोड का सौंदर्यीकरण के साथ-साथ अन्य सौंदर्यीकरण के कार्य किए गए हैं।" उन्होंने अधिक से अधिक श्रद्धालुओं से बाबा केदारनाथ के दर्शन करने की अपील की।

यह स्पष्ट है कि श्री केदारनाथ धाम यात्रा 2024 में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं और व्यवस्थाएं मिल रही हैं। जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के प्रयासों से यात्रा सुचारू रूप से चल रही है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.