रुद्रप्रयाग सड़क हादसे पर सीएम धामी ने जताया दुख, दिए जांच के आदेश

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुए भीषण सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी को इस घटना के जांच के आदेश भी दे दिए हैं। सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''जनपद रुद्रप्रयाग में टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं।

Jun 15, 2024 - 14:23
रुद्रप्रयाग सड़क हादसे पर सीएम धामी ने जताया दुख, दिए जांच के आदेश
रुद्रप्रयाग सड़क हादसे पर सीएम धामी ने जताया दुख, दिए जांच के आदेश

रुद्रप्रयाग : उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुए भीषण सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी को इस घटना के जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''जनपद रुद्रप्रयाग में टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।''

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शनिवार को यात्रियों से भारी टेंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरी। बताया जा रहा है कि टेंपो ट्रैवलर में 20 से ज्यादा लोग सवार थे। यह हादसा बद्रीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ। इस हादसे में 10 से अधिक लोगों की मौत की खबर है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

हादसे में कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। उधर हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, एसडीआरएफ सहित अन्य टीम घटनास्थल पर पहुंची और राहत बचाव का कार्य शुरू कर दिया है।

इस घटना को लेकर रुद्रप्रयाग की एसपी डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि हमको सूचना मिली कि 23 यात्रियों से भरी टेंपो ट्रैवलर अचानक अनियंत्रित होकर रौतेली के पास अलकनंदा नदी में गिर गई है। जिसके बाद तुरंत मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। इसमें अभी तक 15 यात्रियों को अस्पताल भेजा गया है। जिनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है। अन्य लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.