केदारनाथ धाम में पहुँची महिंद्रा थार गाड़ी आपातकाल में बेहद मददगार साबित हो रही

श्री केदारनाथ धाम यात्रा में आ रहे देश विदेश के श्रद्धालुओं को किसी प्रकार दिक्कतें न हो,इसके लिए जिला प्रशासन एंव राज्य सरकार द्वारा निरन्तर व्यवस्थाओ को चाक चौबंद करने का प्रयास किया जा रहा है।

Jun 7, 2024 - 21:50
केदारनाथ धाम में पहुँची महिंद्रा थार गाड़ी आपातकाल में बेहद मददगार साबित हो रही
केदारनाथ धाम में पहुँची महिंद्रा थार गाड़ी आपातकाल में बेहद मददगार साबित हो रही

रूद्रप्रयाग / सत्यपाल नेगी : श्री केदारनाथ धाम यात्रा में आ रहे देश विदेश के श्रद्धालुओं को किसी प्रकार दिक्कतें न हो,इसके लिए जिला प्रशासन एंव राज्य सरकार द्वारा निरन्तर व्यवस्थाओ को चाक चौबंद करने का प्रयास किया जा रहा है।

बताते चलें कि केदारनाथ धाम में कुछ दिन पहले जिला प्रशासन की पहल पर पर्यटन विभाग की द्वारा धाम में किसी गम्भीर बीमार,चोटिल होने,एवं अन्य आपातकाल स्थिति में त्वरित कार्रवाई के लिए दो एसयूवी थार गाड़ियां पहुंचाई गई हैं। जो कि आपात स्थिति में बेहद मददगार साबित हो रहीं हैं।प्रतिदिन कई लोगों को गाड़ियों से तुरन्त अस्पताल पहुँचा कर मदद पहुंचाई जा रही है।साथ ही गम्भीर स्थिति में बीमार यात्रियों को हैलीपैड तक छोड़ा जा रहा है।

      
वहीं सहायक अभियंता सिविल वृत्त डीडीएमए मनीष डोगरा ने बताया कि श्री केदारनाथ धाम में जब से दो थार गाडियां पहुँची है तब से हर दिन दो से तीन अति गम्भीर बीमार,अस्वस्थ एवं अन्य आपातकाल स्थिति में इन गाड़ियों का प्रयोग किया जा रहा है।
गाड़ियां पहुंचने के बाद से रेस्क्यू अभियान में बड़ी सहूलियत एवं तेजी के साथ कार्य हो रहे हैं। जबकि पहले सुरक्षाबलों को किसी श्रद्धालु का स्वास्थ्य बिगड़ने पर उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पहुंचाने के लिए काफी कड़ी मशक्कत करनी पड़ती थी। 



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.