ब्राजील में आए भयंकर तूफान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हुई

ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल में लगातार चार दिनों तक हुई भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के बाद आए भयंकर तूफान के चलते मरने वालों की संख्या 29 हो गई है।

May 3, 2024 - 12:22
ब्राजील में आए भयंकर तूफान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हुई
ब्राजील में आए भयंकर तूफान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हुई

साओ पाउलो: ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल में लगातार चार दिनों तक हुई भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के बाद आए भयंकर तूफान के चलते मरने वालों की संख्या 29 हो गई है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गवर्नर एडुआर्डो लेइट ने तूफान को राज्य के इतिहास की सबसे खराब प्राकृतिक आपदा बताते हुए कहा, "दुर्भाग्य से, हम जानते हैं कि ये संख्या और बढ़ेगी।" ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा ने गुरुवार को राज्य के सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक सांता मारिया का दौरा किया और लेइट से मुलाकात की। लूला ने उरुग्वे और अर्जेंटीना की सीमा से लगे राज्य में आपातकाल से निपटने के लिए सहायता की पेशकश की। राष्ट्रपति ने कहा, ''स्वास्थ्य देखभाल के लिए संघीय सरकार की ओर से मदद में कोई कमी नहीं आएगी, परिवहन और खाना आदि के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी। हम चौबीसों घंटे प्रयास करेंगे, ताकि हम बारिश से फंसे लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा कर सकें।'' भारी बारिश होने की भविष्यवाणी के साथ, राज्यपाल ने लोगों से ऊंचे स्थानों पर जाने और नागरिक सुरक्षा एजेंसी द्वारा पहचाने गए बाढ़ क्षेत्रों से दूर रहने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा, करीब 4,400 निवासियों को निकाला गया है, लेकिन हजारों लोग अपने बाढ़ग्रस्त घरों से बचाए जाने का इंतजार कर रहे हैं। नागरिक सुरक्षा बुलेटिन के अनुसार, प्राकृतिक आपदा से 154 शहर प्रभावित हुए हैं।

आईएएनएस पीके/एसकेपी



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.