इराकी शिया मिलिशिया ने इजरायल पर मिसाइल हमले का दावा किया

इराकी शिया मिलिशिया ने इजरायल के तेल अवीव और बीयर शेवा शहरों में तीन जगहों पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी ली है।

May 3, 2024 - 12:07
इराकी शिया मिलिशिया ने इजरायल पर मिसाइल हमले का दावा किया
इराकी शिया मिलिशिया ने इजरायल पर मिसाइल हमले का दावा किया

बगदाद: इराकी शिया मिलिशिया ने इजरायल के तेल अवीव और बीयर शेवा शहरों में तीन जगहों पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी ली है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इराकी शिया मिलिशिया ने गुरुवार दोपहर को दो ऑनलाइन बयानों में कहा कि उसके लड़ाकू विमानों ने तेल अवीव में दो महत्वपूर्ण स्थलों और दक्षिणी इजरायल में बीयर शेवा में एक पर लंबी दूरी की अल-अरकाब क्रूज मिसाइलों के साथ तीन हमले किए। रिपोर्ट के अनुसार, हमले गाजा के लोगों के साथ एकजुटता दिखाते हुए किए गए और दुश्मन के गढ़ों को निशाना बनाने का संकल्प लिया गया। 7 अक्टूबर 2023 को गाजा युद्ध शुरू होने के बाद से इराक में इस्लामिक प्रतिरोध के रूप में जाने जाने वाले शिया मिलिशिया ने इजरायली और अमेरिकी ठिकानों पर कई हमले किए हैं।

आईएएनएस एफजेड



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.