रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी की जीत की बधाई दी

लोकसभा चुनाव में एनडीए को जीत मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया भर के बड़े नेता बधाई दे रहे हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी बुधवार को पीएम मोदी से फोन पर बात की और जीत की बधाई दी। क्रेमलिन ने पीएम मोदी के साथ बातचीत के दौरान पुतिन के हवाले से कहा, "चुनाव के नतीजों से ये पता चलता है कि भारतीय नेतृत्व द्वारा अपनाए गए राजनीतिक मार्ग को लोगों का समर्थन मिला है।"

Jun 6, 2024 - 06:30
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी की जीत की बधाई दी
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी की जीत की बधाई दी

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में एनडीए को जीत मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया भर के बड़े नेता बधाई दे रहे हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी बुधवार को पीएम मोदी से फोन पर बात की और जीत की बधाई दी। क्रेमलिन ने पीएम मोदी के साथ बातचीत के दौरान पुतिन के हवाले से कहा, "चुनाव के नतीजों से ये पता चलता है कि भारतीय नेतृत्व द्वारा अपनाए गए राजनीतिक मार्ग को लोगों का समर्थन मिला है।"

दोनों पक्षों ने रूस और भारत के बीच विशेष रूप से विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी के वर्तमान स्तर पर संतोष जताया। दोनों देशों के नेताओं के बीच रचनात्मक व्यक्तिगत बातचीत जारी रखने पर सहमति बनी। प्रधानमंत्री मोदी को भेजे गए एक अलग बधाई संदेश में रूसी राष्ट्रपति ने कहा,

यह भी पढ़े : राष्ट्रपति ने पीएम मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिपरिषद को दिया विदाई डिनर

"मतदान के नतीजों ने एक बार फिर भारतीय नेता के व्यक्तिगत उच्च राजनीतिक अधिकार की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हम नई दिल्ली के साथ विशेष रूप से विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी के संबंध को बहुत महत्व देते हैं। पुतिन ने आगे कहा, "मैं ईमानदारी से आपकी सरकारी में नई सफलता, साथ ही अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करता हूं।" 

डिस्क्लेमरः यह न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.