जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की दिल्ली में बड़ी बैठक

जम्मू कश्मीर में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी बीच गुरुवार को भाजपा हाईकमान ने जम्मू-कश्मीर के नेताओं को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया है।

Jul 4, 2024 - 18:53
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की दिल्ली में बड़ी बैठक
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की दिल्ली में बड़ी बैठक

जम्मू : जम्मू कश्मीर में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी बीच गुरुवार को भाजपा हाईकमान ने जम्मू-कश्मीर के नेताओं को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया है।

गुरुवार को देर शाम भाजपा मुख्यालय में ये बैठक होनी है। भाजपा के इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी।

जम्मू सीट से सांसद जुगल किशोर शर्मा ने बताया कि बैठक के लिए जम्मू-कश्मीर के आलाकमान दिल्ली पहुंचेंगे। इस बैठक में पीएम मोदी, गृह मंत्री जेपी नाडा समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है। इस बार भाजपा जम्मू-कश्मीर से 50 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। जम्मू-कश्मीर में भाजपा सरकार बनाएगी।

जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को जम्मू दौरे पर रहेंगे। अपने दौरे के दौरान वह जम्मू-कश्मीर के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

बता दें, लोकसभा चुनाव के बाद जेपी नड्डा पहली बार जम्मू दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरे के दौरान लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार एनडीए की जीत होने पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।

बता दें, परिसीमन के बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की कुल सीटें 114 हो गई है। इन 114 में से महज 90 सीटों पर फिलहाल चुनाव होंगे, इसके अलावा बाकी की 24 सीटें पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्र में आती हैं।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.