मुंबई में विश्व विजेताओं के सम्मान में उमड़ा जनसैलाब, वानखेड़े में टीम इंडिया का भव्य स्वागत

विश्व चैंपियन भारतीय टीम के सम्मान में पूरा हिंदुस्तान एकजुट है। बारबाडोस की धरती पर दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में हराकर रोहित ब्रिगेड ने तिरंगा लहराया था। गुरुवार को भारतीय टीम की वतन वापसी हुई। इस ऐतिहासिक जीत के जश्न में नई दिल्ली से टीम इंडिया मुंबई पहुंची, जहां सड़कों पर लाखों फैंस जुटे थे। मरीन ड्राइव खचाखच भरा हुआ था।

Jul 4, 2024 - 22:42
मुंबई में विश्व विजेताओं के सम्मान में उमड़ा जनसैलाब, वानखेड़े में टीम इंडिया का भव्य स्वागत
मुंबई में विश्व विजेताओं के सम्मान में उमड़ा जनसैलाब, वानखेड़े में टीम इंडिया का भव्य स्वागत

मुंबई : विश्व चैंपियन भारतीय टीम के सम्मान में पूरा हिंदुस्तान एकजुट है। बारबाडोस की धरती पर दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में हराकर रोहित ब्रिगेड ने तिरंगा लहराया था। गुरुवार को भारतीय टीम की वतन वापसी हुई। इस ऐतिहासिक जीत के जश्न में नई दिल्ली से टीम इंडिया मुंबई पहुंची, जहां सड़कों पर लाखों फैंस जुटे थे। मरीन ड्राइव खचाखच भरा हुआ था।

इससे पहले यह नजारा 1983, 2007 और 2011 में दिखा था, लेकिन साल 2024 में फैंस का क्रेज क्रिकेट को लेकर और भी ज्यादा बढ़ चुका है। चैंपियन का अद्भुत, अतुलनीय और अविश्वसनीय स्वागत देखा गया। चाहे दिल्ली हो या मुंबई, तेज बारिश के बावजूद फैंस के उत्साह में कोई कमी नहीं आई। मुंबईचा राजा रोहित शर्मा , रन मशीन किंग कोहली के लिए जयकारे से पूरा देश गूंज उठा। भारतीय टीम ने ओपन बस परेड की शुरुआत मुंबई के नरीमन पॉइंट से की, जो वानखेड़े स्टेडियम से 1 किलोमीटर की दूरी पर है। इसके बाद टीम इंडिया ने वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश किया, जहां हार्दिक पांड्या ने बीच मैदान ट्रॉफी को हाथ में उठाकर फैंस की ओर लहराया। रोहित शर्मा, विराट कोहली और बाकी भारतीय खिलाड़ियों ने डांस किया।

वानखेड़े में राष्ट्रगान के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि ये ट्रॉफी पूरे देश के लिए है। ये एक स्पेशल टीम है और मैं इसका नेतृत्व करने के लिए भाग्यशाली हूं। इस दौरान रोहित के लिए भीड़ का उत्साह देखते ही बनता था। पूरे स्टेडियम में मौजूद लोग रोहित शर्मा के लिए खड़े हो गए। हार्दिक पांड्या के लिए भी भीड़ ने हार्दिक, हार्दिक के नारे लगाए। इस दौरान विराट कोहली ने प्रतियोगिता में शानदार गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह की विशेष तारीफ की। जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया था।

कोहली ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि बुमराह हमारे लिए खेलते हैं, क्योंकि वे पीढ़ी में एक बार आने वाले गेंदबाज हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने रोहित शर्मा के बारे में कहा कि हम 15 साल से एक साथ खेल रहे हैं, पहली बार मैंने उनको इतना भावुक देखा है। रोहित शर्मा और मैं दोनों रो रहे थे, मैं वह दिन कभी नहीं भूलूंगा। बीसीसीआई ने वानखेड़े स्टेडियम में विजेताओं को सम्मानित करते हुए इनाम के तौर पर 125 करोड़ रुपये की राशि दी है।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने भीड़ के साथ वंदे मातरम का गायन भी किया। इस बीच रोहित शर्मा और विराट कोहली का साथ में डांस करना दर्शकों के लिए शानदार अनुभव था। 29 जून 2024 के दिन टीम इंडिया ने सिर्फ एक मैच, टूर्नामेंट या ट्रॉफी नहीं जीती थी, बल्कि करोड़ों भारतीयों का 11 साल लंबा इंतजार खत्म किया था। भारतीय टीम इससे पहले गुरुवार तड़के दिल्ली पहुंची थी, जहां दिन में टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। 



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Bharat Update is a platform where you find comprehensive coverage and up-to-the-minute news, feature stories and videos across multiple platform. Email: digital@bharatupdatenews.com