सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उगाही करने वाले आदतन आरोपी पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही

बस्तर पुलिस ने सरकारी नौकरी के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने खुद को मंत्रालय नवापारा रायपुर का अधिकारी बताकर स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ, सहायक मार्शल और बस्तर फाइटर में नौकरी लगाने का झांसा दिया था।

May 31, 2024 - 06:21
सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उगाही करने वाले आदतन आरोपी पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही
सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उगाही करने वाले आदतन आरोपी पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही

जगदलपुर /बासकी ठाकुर : बस्तर पुलिस ने सरकारी नौकरी के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने खुद को मंत्रालय नवापारा रायपुर का अधिकारी बताकर स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ, सहायक मार्शल और बस्तर फाइटर में नौकरी लगाने का झांसा दिया था।

 जो अपने आप को मंत्रालय नवापारा रायपुर का अधिकारी होना बताकर सभी को स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ,  सहायक मार्शल के पद व बस्तर फाईटर में नौकरी लगाने का झांसा देकर तीनो से 10,19,000 रूपये फोनपे के माध्यम से लिया है तथा आशा लता कुर्रे को रेगुलर नर्सिंग का नौकरी लगवा दुंगा कहकर 75000 रूपये फोनपे व नगदी रकम 45000 रूपये कुल 1,20,000 रूपये लिया है और पैसे मिलने के बाद कमल सोनवानी हम लोगो को नौकरी नहीं लगवाया, पैसे मांगने पर वापस नहीं कर रहा है, इस प्रकार हम सभी से कुल 11,39,000 रूपये लेकर धोखाधडी किया है,

यह भी पढ़े : जिला अस्पताल बैकुंठपुर: मरीजों के बिस्तरों पर कॉकरोच का आतंक, डर से भयभीत मरीज

प्रार्थिया के रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना कोतवाली में धोखाधडी 420 भादवि0 का अपराध पंजीबद्ध कर, लिया गया पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा के मार्गदर्शन एवं अति0 पुलिस अधीक्षक माहेश्वर नाग एवं नगर पुलिस अधीक्षक दिलिप कोसले के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली सुरेश जांगड़े के नेतृत्व में टीम गठित कर, आरोपी का पता तलाश किया गया इस दौरान आरोपी को टीम द्वारा बिलासपुर से पता तलाश कर, हिरासत में लेकर पुछताछ करने पर कुमारी सेवंती कश्यप, पंकज पाण्डे, तेजबहादुर दीवान व आशालता कुर्रे से नौकरी लगाने के लिये 11,39,000 रू0 का राशि लेकर नौकरी नही लगा पाना और पैसो से एक ब्रेजा कार कीमती-6,00000रू. देकर फायनेंस कराना, एक सैमसंग कंपनी का मोबाईल कीमती-130000रू. एक वीवो कंपनी का मोबाईल कीमती-35000 रू.तथा एक एचपी कपंनी का लैपटाॅप कीमती-45000 रू. तथा बाकी के पैसे 3,29,000 रूपये को मुर्गी फार्म में लगाकर खर्च करना बताया।

यह भी पढ़े : बस्तर में फिर धर्मांतरण का मुद्दा गरमाया, नक्सलियों ने धर्मांतरण को लेकर प्रताड़ित करने वालों को दी चेतावनी

आरोपी द्वारा अपराध कबुल करना स्वीकार करने व एक कार,दो मोबाईल फोन एवं एक लैपटाॅप को पेश करने पर जप्त किया गया है। आरोपी को विधिवत् गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है।गौरतलब है कि आरोपी के खिलाफ पहले भी छह धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। 



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.