जिला अस्पताल बैकुंठपुर: मरीजों के बिस्तरों पर कॉकरोच का आतंक, डर से भयभीत मरीज

जिला अस्पताल बैकुंठपुर के मेल वार्ड में इन दिनों कॉकरोच का आतंक देखने को मिल रहा है। गंदगी से पनपे ये कॉकरोच मरीजों के बिस्तर, टेबल और उनके शरीर पर भी चढ़ रहे हैं। इससे मरीजों में भय का माहौल पैदा हो गया है। हालांकि, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि कॉकरोचों से मरीजों को कोई खतरा नहीं है।

May 30, 2024 - 23:55
जिला अस्पताल बैकुंठपुर: मरीजों के बिस्तरों पर कॉकरोच का आतंक, डर से भयभीत मरीज
जिला अस्पताल बैकुंठपुर: मरीजों के बिस्तरों पर कॉकरोच का आतंक, डर से भयभीत मरीज

बैकुंठपुर / हेमंत कारफार्मा : जिला अस्पताल बैकुंठपुर के मेल वार्ड में इन दिनों कॉकरोच का आतंक देखने को मिल रहा है। गंदगी से पनपे ये कॉकरोच मरीजों के बिस्तर, टेबल और उनके शरीर पर भी चढ़ रहे हैं। इससे मरीजों में भय का माहौल पैदा हो गया है। हालांकि, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि कॉकरोचों से मरीजों को कोई खतरा नहीं है।

कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर स्थित यहां का जिला अस्पताल अक्सर साफ सफाई और अन्य मामलों पर हमेशा सुर्खिया बटोरता रहता है। जिसकी मौजूदा हालातो की बात करे तो अब यहां के मेल वार्ड में भर्ती मरीज और उनके परिजन इन दिनों कॉकरोच के भारी भरकम तादात से परेशान है औऱ अस्पताल प्रबंधक है कि उनका इस ओर ध्यान नही है। पूरे मेल वार्ड में कॉकरोचो का कब्जा है। बेड, बिस्तर, टेबल,फर्स पर चलते हुए नजर आते है। इतने ही नही खाने पीने के रखे समान पर भी कब्जा जमाते है। मजबूरी में खाने से अलग कर खाना पड़ता है। 

यह भी पढ़े : बस्तर में फिर धर्मांतरण का मुद्दा गरमाया, नक्सलियों ने धर्मांतरण को लेकर प्रताड़ित करने वालों को दी चेतावनी

कोरिया जिले का यहां जिला अस्पताल जहां पर साफ सफाई को लेकर भी इसकी लचर व्यवस्था है जिसे मरीजो ने खुद बया करते हुए कहा कि बाथरूम की साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नही है। इस मामले पर यहां के सीएमएचओ का कहना है कि कॉकरोचों से मरीजों को कोई खतरा नही है। ऐसी अभी तक कोई जानकारी भी नही मिली है जिसमे कॉकरोचों ने मरीजों को कोई नुकसान पहुचाया हो।

अपनी बात में सीएचएमओ ने आचार संहिता तक का हवाला दे दिया और कहा कि आचार संहिता खत्म होते ही अस्पताल प्रबंधक को निर्देशित किया जाएगा कि नियम अनुसार केमिकल ट्रीटमेंट का कार्य हो जिससे यह समस्या खत्म हो जाएगी।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.