कोटला और मोटेरा के बाद अब बदल जाएगा राजकोट स्टेडियम का नाम, जानें किसके नाम पर रखा जाएगा नाम?

राजकोट स्टेडियम का नया नाम: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के बाद अब राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम भी बदलने जा रहा है। नए नाम का अनावरण भारत बनाम इंग्लैंड तीसरे टेस्ट से एक दिन पहले 14 फरवरी को बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा किया जाएगा।

Feb 8, 2024 - 07:35
कोटला और मोटेरा के बाद अब बदल जाएगा राजकोट स्टेडियम का नाम, जानें किसके नाम पर रखा जाएगा नाम?
कोटला और मोटेरा के बाद अब बदल जाएगा राजकोट स्टेडियम का नाम, जानें किसके नाम पर रखा जाएगा नाम?

नई दिल्ली : दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम की तरह, राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम को जल्द ही एक नया नाम मिलेगा। ऐसी अफवाहें हैं कि नया उपनाम भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टेस्ट से पहले सामने आएगा, जो राजकोट में होने वाला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह इस टेस्ट से एक दिन पहले नए उपनाम का खुलासा करेंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 15 फरवरी को राजकोट में तीसरे मैच से शुरू होगी. राजकोट में सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम एक दिन पहले 14 फरवरी को पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर निरंजन शाह के नाम पर रखा जाएगा। इस कार्यक्रम में बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों और खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

दरअसल, न्यूज18 के मुताबिक, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव हिमांशु शाह ने कहा है कि स्टेडियम के नए नाम का अनावरण जय शाह करेंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों को निमंत्रण भेजा गया है. उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में सभी आमंत्रित गणमान्य व्यक्तियों और अधिकारियों की पुष्टि कर दी जाएगी. हम अभी इसकी पुष्टि नहीं कर सकते, लेकिन हमें उम्मीद है कि खिलाड़ी भी इस आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट खिलाड़ी निरंजन शाह ने 1965-1966 और 1975-1976 तक 12 प्रथम श्रेणी मैचों में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया। लगभग चालीस वर्षों तक, निरंजन शाह ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव के रूप में कार्य किया। इसके अलावा, उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव के रूप में भी कार्य किया।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.