टी-20 विश्व कप 2024 की जीत के बाद पीएम मोदी से मिली टीम इंडिया, रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की चुनौतियों पर की बातचीत

बारबाडोस की धरती पर टी-20 विश्वकप का खिताब जीतकर वापस लौटे टीम इंडिया के रणबांकुरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की। पीएम मोदी ने चैंपियंस के साथ बात करते हुए मैच के दौरान घटे उन रोमांचक पलों पर भी चर्चा की जिनकी वजहों से भारत 17 साल बाद एक बार फिर विश्वविजेता बना।

Jul 6, 2024 - 07:31
टी-20 विश्व कप 2024 की जीत के बाद पीएम मोदी से मिली टीम इंडिया, रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की चुनौतियों पर की बातचीत
टी-20 विश्व कप 2024 की जीत के बाद पीएम मोदी से मिली टीम इंडिया, रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की चुनौतियों पर की बातचीत

नई दिल्ली: बारबाडोस की धरती पर टी-20 विश्वकप का खिताब जीतकर वापस लौटे टीम इंडिया के रणबांकुरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की। पीएम मोदी ने चैंपियंस के साथ बात करते हुए मैच के दौरान घटे उन रोमांचक पलों पर भी चर्चा की जिनकी वजहों से भारत 17 साल बाद एक बार फिर विश्वविजेता बना।

पीएम मोदी ने रोहित शर्मा से कहा कि 2007 में सबसे छोटे खिलाड़ी और 2024 में विजयी टीम के कप्तान बनने का अनुभव कैसा रहा।

यह भी पढ़े : मुंबई में विश्व विजेताओं के सम्मान में उमड़ा जनसैलाब, वानखेड़े में टीम इंडिया का भव्य स्वागत

2007 के बाद लगता था वर्ल्डकप जीतना आसान है
रोहित ने कहा, "सच बोलूं तो जब 2007 में मैं पहली बार टीम में आया था और एक टूर हमने आयरलैंड का किया था जहां पर राहुल भाई कप्तान थे। उसके बाद हम सीधे साउथ अफ्रीका चले गए वर्ल्ड कप के लिए तो वहां पर वर्ल्ड कप जीत गए। पहली बार वर्ल्ड कप हुआ था, जब इंडिया वापस आए वर्ल्ड कप जीत कर तो हमें एयरपोर्ट से वानखेड़े जाने के लिए 5 घंटे का समय लगा। दो-तीन दिन के बाद मैंने महसूस किया कि वर्ल्ड कप जीतना काफी आसान है लेकिन उसके बाद वर्ल्ड कप आते गए, बहुत पास पहुंचे लेकिन जीत नहीं पाए।"

यह भी पढ़े : पीएम मोदी ने सुनाया पंत की मां से बातचीत से जुड़ा फोन का किस्सा

पूरी टीम का ध्यान एक चीज पर था कि फाइनल कैसे जीतना है
रोहित ने कहा, "इस वर्ल्ड कप में मैं एक चीज बहुत कॉन्फिडेंस के साथ बोल सकता हूं कि लोगों में बहुत हंगर था। जब हम यहां से वेस्टइंडीज गए, काफी मुश्किलें थीं। वहां पर पहली बार न्यूयॉर्क में क्रिकेट हो रहा था, वहां पर कभी क्रिकेट हुआ नहीं था। प्रैक्टिस करने के लिए ग्राउंड अच्छे नहीं थे लेकिन टीम के लड़कों ने उस किसी भी चीज पर ध्यान नहीं दिया, सिर्फ खेलने पर ध्यान दिया। सबके ध्यान में यही था कि हम बारबाडोस में फाइनल कैसे खेलेंगे। इस तरह की टीम की कप्तानी करना भी अच्छा लगता है कि सभी का गोल एक है कि कैसे जीतना है।"

रोहित ने आगे कहा, "जब हम देखते हैं कि लोगों के चेहरे पर इतनी मुस्कुराहट है, लोग एंजॉय कर रहे हैं, एक दूसरे के साथ रात-रात भर सड़कों पर घूम रहे हैं, इंडिया का फ्लैग लेकर तो काफी अच्छा लगता है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया को उनकी शानदार जीत पर बधाई दी और उनके समर्पण और मेहनत की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस जीत ने पूरे देश को गर्व से भर दिया है और युवाओं को प्रेरित किया है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Bharat Update is a platform where you find comprehensive coverage and up-to-the-minute news, feature stories and videos across multiple platform. Email: digital@bharatupdatenews.com