पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन अपार्टमेंट से गिरे, आत्महत्या का संदेह

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर डेविड जॉनसन की गुरुवार को बेंगलुरु के कोथनूर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में स्थित अपने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई।

Jun 20, 2024 - 18:16
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन अपार्टमेंट से गिरे, आत्महत्या का संदेह
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन अपार्टमेंट से गिरे, आत्महत्या का संदेह

बेंगलुरु : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर डेविड जॉनसन की गुरुवार को बेंगलुरु के कोथनूर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में स्थित अपने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई।

पुलिस को संदेह है कि 52 वर्षीय डेविड जॉनसन ने अपार्टमेंट की इमारत से कूदकर आत्महत्या की है। हालांकि, इस संबंध में अभी आधिकारिक बयान आना बाकी है।

पुलिस के अनुसार, जॉनसन एसएलवी पैराडाइज अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरे। हालांकि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक क्रिकेटर ने दम तोड़ दिया।

प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि जॉनसन डिप्रेशन से जूझ रहे थे। फिलहाल कोथनूर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पुलिस ने कहा कि जॉनसन एक साल से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे थे और पिछले एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थे।

16 अक्टूबर 1971 को जन्मे डेविड जॉनसन ने 1990 के दशक के मध्य में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व किया। जॉनसन ने अक्टूबर 1996 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया।

जॉनसन के करियर का सबसे शानदार पल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान 157.8 किमी/घंटा की गति से गेंदबाजी करना था।

उनका आखिरी टेस्ट मैच 1996 में डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था। अपनी गति से क्षमता दिखाने के बावजूद, उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर लंबा नहीं रहा और उन्होंने भारत के लिए वनडे मैच नहीं खेले।

हालांकि, उनके घरेलू करियर में कर्नाटक के लिए खेलना भी शामिल था, जहां उन्होंने घरेलू प्रतियोगिताओं में टीम की सफलता में योगदान दिया। उन्होंने 1995-96 के रणजी ट्रॉफी सत्र में केरल के खिलाफ 152 रन देकर 10 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिसने उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई। इसके बाद उन्होंने 1996 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिरोज शाह कोटला में एकमात्र टेस्ट मैच में डेब्यू किया था।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में, उन्होंने 39 मैचों में 28.63 की औसत और 47.4 की स्ट्राइक रेट से 125 विकेट लिए। वह एक निचले क्रम के बल्लेबाज थे, जिनके नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक शतक भी था। 33 लिस्ट ए मैचों में, उन्होंने 41 विकेट लिए। प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का उनका आखिरी मैच 2015 में कर्नाटक प्रीमियर लीग में था।

डेविड जॉनसन के निधन पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रिया-

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने 'एक्स' पर लिखा, "हमारे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना। खेल में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।"

अनिल कुंबले ने पोस्ट किया, "मेरे क्रिकेट साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। बहुत जल्दी चले गए 'बेनी'!"

गौतम गंभीर ने लिखा, "डेविड जॉनसन के निधन से दुखी हूं। भगवान उनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति दे।"



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.