दिल्ली में गरजा पंत और अक्षर का बल्ला, गुजरात के सामने 225 का लक्ष्य

आईपीएल 2024 के 40वें मैच में यहां और गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने अक्षर पटेल (66 रन) और ऋषभ पंत (88 रन) की दमदार पारी के बदौलत चार विकेट गंवाकर 224 रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली के लिए आज नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर आई।

Apr 24, 2024 - 22:42
दिल्ली में गरजा पंत और अक्षर का बल्ला, गुजरात के सामने 225 का लक्ष्य
दिल्ली में गरजा पंत और अक्षर का बल्ला, गुजरात के सामने 225 का लक्ष्य

नई दिल्ली :  आईपीएल 2024 के 40वें मैच में यहां और गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने अक्षर पटेल (66 रन) और ऋषभ पंत (88 रन) की दमदार पारी के बदौलत चार विकेट गंवाकर 224 रन का स्कोर खड़ा किया।

दिल्ली के लिए आज नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर आई। इस मैच डेविड वॉर्नर नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह पृथ्वी शॉ के साथ ओपन करने हैदराबाद के खिलाफ तूफानी बल्लेबाज़ी करने वाले फ्रेजर-मैगर्क उतरे।

पृथ्वी शॉ ने चौके के साथ टीम का खाता खोला। वहीं, आजमतुल्लाह के ओवर की आखिरी बॉल पर राशिद खान ने जैक फ्रेजर-मैगर्क का कैच भी छोड़ा, लेकिन फ्रेजर इस मौके को भुनाने में सफल नहीं हुए।

चौथे ओवर में दिल्ली ने पहला विकेट गंवाया। संदीप वॉरियर ने ओवर की दूसरी बॉल पर जैक फ्रेजर-मैगर्क (23 रन) को नूर अहमद के हाथों कैच कराया। इस झटके से दिल्ली बाहर भी नहीं आई थी कि पांचवीं बॉल पर वॉरियर ने पृथ्वी शॉ (11रन) को भी नूर अहमद के हाथों कैच कराया। इस ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 36/2 रहा। इतना ही नहीं साई होप (पांच रन) के रूप में दिल्ली को तीसरा झटका भी जल्द लगा।

हालांकि, इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत और अक्षर पटेल के बीच हुई पार्टनरशिप ने दिल्ली को राहत दी। इन दोनों बल्लेबाज़ों ने न केवल टीम को मुश्किलों से निकाला बल्कि गुजरात के लिए एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

ऋषभ पंत ने 43 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की पारी खेली। इस दौरान आठ छक्के और पांच चौके जमाए। अक्षर ने 43 गेंदों पर चार छक्के और पांच चौके जड़ते हुए 66 रन बनाए।

पंत और अक्षर की पारियों के बाद आखिरी ओवरों में ट्रिस्टन स्टब्स ने डीसी के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई। उन्होंने सात गेंदों पर विस्फोटक अंदाज में नाबाद 26 रन जड़े।

गुजरात के लिए सबसे सफल गेंदबाज पेसर संदीप वॉरियर रहे, जिनके खाते में तीन विकेट आए। स्पिनर नूर अहमद ने एक विकेट लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.