Match Preview : बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

टी20 विश्व कप 2024 का सुपर 8 राउंड शुरू हो चुका है और इसमें ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेलने वाली है। शुक्रवार को यह मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भारतीय समयानुसार सुबह छह बजे खेला जाना है।

Jun 20, 2024 - 18:16
Match Preview : बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी
Match Preview : बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

एंटीगा : टी20 विश्व कप 2024 का सुपर 8 राउंड शुरू हो चुका है और इसमें ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेलने वाली है। शुक्रवार को यह मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भारतीय समयानुसार सुबह छह बजे खेला जाना है।

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 10 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले गए हैं जिसमें से छह में ऑस्ट्रेलिया और चार में बांग्लादेश को जीत मिली है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में अब तक बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अपने पांचों मैच गंवाए हैं।

वर्तमान टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की टीम शानदार फ़ॉर्म में है और उन्होंने ग्रुप चरण में अपने चारों मैच जीते थे। ग्रुप चरण में ऑस्ट्रेलिया ने ओमान, नामीबिया और स्कॉटलैंड जैसी टीमों के साथ ही इंग्लैंड को भी मात दी थी। ऑस्ट्रेलिया के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल खेलकर इस टूर्नामेंट में पहुंचे हैं तो वे सभी टी20 क्रिकेट की अच्छी लय में हैं।

बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप से ठीक पहले अमेरिका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ गंवाई थी, लेकिन वर्तमान टूर्नामेंट में उनका अब तक का प्रदर्शन ठीक रहा है। श्रीलंका, नीदरलैंड्स और नेपाल को हराने वाली बांग्लादेश को दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ हार झेलनी पड़ी थी। ख़ास बात यह है कि उन्हें यह हार 114 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मिली थी।

ये होंगे अहम खिलाड़ी- रिशाद हुसैन, मॉर्कस स्टॉयनिस

बांग्लादेश के युवा लेग स्पिनर रिशान हुसैन ने अब तक अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। वर्तमान टूर्नामेंट में वह दूसरे सर्वाधिक सात विकेट लेने वाले लेग स्पिनर हैं। रिशाद ने 4.96 डिग्री का औसत टर्न हासिल किया है जो इस टूर्नामेंट में किसी लेग स्पिनर के लिए सर्वाधिक है। रिशाद ने सात में से छह विकेट स्टॉक लेग स्पिन गेंदों पर हासिल किए हैं। वह वर्तमान टूर्नामेंट में स्टॉक लेग स्पिन से सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज़ भी हैं।

स्टॉयनिस ने पिछली 10 टी20 पारियों में तीन अर्धशतक और एक शतक लगाया है। स्टॉयनिस ने वर्तमान टूर्नामेंट में अपने 156 रन 190.2 के स्ट्राइक-रेट से बनाए हैं और कम से कम 20 गेंदें खेलने वाले बल्लेबाज़ों में उनका स्ट्राइक-रेट सर्वाधिक है। इस टूर्नामेंट की तीन पारियों में वह दो अर्धशतक लगा चुके हैं। स्टॉयनिस ने तेज़ गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ 240.6 और स्पिनर्स के ख़िलाफ़ 158 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

टीमें

ऑस्ट्रेलिया : मिचेल मार्श (कप्तान), जॉश इंगलिश , एश्टन एगर, नाथन एलिस, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, एडम ज़म्पा, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, जॉश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड

बांग्लादेश : नजमुल शान्तो (कप्तान), तस्किन अहमद (उपकप्तान), जाकेर अली, तंज़िद हसन, तनज़ीम हसन साकिब, तनवीर इस्लाम, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, रिशाद हुसैन, लिटन कुमार दास, शाकिब अल हसन, शरीफुल इस्लाम, सौम्य सरकार, मो. तौहीद हृदोय



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.