'तारक मेहता' के 'सोढ़ी' गुरुचरण सिंह लापता, अभिनेता के इल्जामों के चलते विवादों में बना रहा शो

पॉपुलर टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभाकर फेमस हुए गुरुचरण सिंह कथित तौर पर लापता हो गए हैं। 50 वर्षीय एक्टर 22 अप्रैल को मुंबई जाने के लिए घर से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए, लेकिन उसके बाद से उनका कोई पता नहीं चल पाया है।

Apr 27, 2024 - 17:29
'तारक मेहता' के 'सोढ़ी' गुरुचरण सिंह लापता, अभिनेता के इल्जामों के चलते विवादों में बना रहा शो
'तारक मेहता' के 'सोढ़ी' गुरुचरण सिंह लापता, अभिनेता के इल्जामों के चलते विवादों में बना रहा शो

मुंबई: पॉपुलर टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभाकर फेमस हुए गुरुचरण सिंह कथित तौर पर लापता हो गए हैं। 50 वर्षीय एक्टर 22 अप्रैल को मुंबई जाने के लिए घर से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए, लेकिन उसके बाद से उनका कोई पता नहीं चल पाया है। इसके अलावा, उनका फोन भी ट्रेस नहीं हो पा रहा है। यह घटना पहली बार नहीं है जब शो के किसी कलाकार को परेशानी का सामना करना पड़ा हो या मीडिया का ध्यान आकर्षित किया हो। शो में बावरी की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस मोनिका भदौरिया ने शो मेकर्स के बुरे बर्ताव की शिकायत की थी। उन्होंने शो के निर्माता असित मोदी पर बकाया नहीं देने और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया। भदौरिया ने कहा कि उन्हें निर्माता द्वारा इस हद तक प्रताड़ित किया गया कि उन्हें आत्महत्या करने का मन हुआ। तारक मेहता का किरदार निभाने के लिए प्रसिद्ध एक्टर शैलेश लोढ़ा ने अप्रैल 2022 में शो छोड़ दिया। एक्टर शुरुआत से ही शो का हिस्सा थे, लेकिन समय के साथ असित मोदी के साथ उनके रिश्ते में खटास आ गई। शैलेश ने 2022 में 'गुड नाइट इंडिया' नामक एक स्टैंड-अप शो के दौरान एक घटना का हवाला देते हुए असित पर उनके प्रति अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया। शैलेश ने बकाए का भुगतान न करने के लिए असित के खिलाफ मुकदमा दायर किया और शो के निर्माताओं द्वारा इस मुद्दे को हल करने में विफल रहने के बाद नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) से हस्तक्षेप की मांग की। डॉक्टर हाथी के किरदार के लिए मशहूर अभिनेता कवि कुमार आजाद का जुलाई 2018 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। आजाद इस शो से नौ साल तक जुड़े रहे थे। निधन से पहले उन्हें स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण मुंबई के मीरा रोड इलाके में वॉकहार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रोशन के किरदार के लिए मशहूर एक्ट्रेस जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल ने शो के निर्माता असित मोदी पर गंभीर आरोप लगाए। जेनिफर ने असित मोदी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया और कहा कि शो का माहौल पुरुष प्रधानता को बढ़ावा देता है, जिस वजह से उन्हें इससे हटना पड़ा। इसके बाद, उन्होंने कथित यौन उत्पीड़न के लिए असित मोदी, शो के प्रोजेक्ट हेड सोहेल रमानी और कार्यकारी निर्माता जतिन बजाज के खिलाफ शिकायत दर्ज की। कथित तौर पर उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

आईएएनएस पीके/जीकेटी



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.