सरबजीत की बेटी का पाक पर आरोप, "सबूत मिटाने के लिए कराया सरफराज का मर्डर"

पाकिस्तान की जेल में बंद रहे सरबजीत की साल 2013 में कैदियों ने हमला करके हत्या कर दी थी और इसका आरोप अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज पर लगा था। लेकिन उसके बाद सरफराज को बरी कर दिया गया था। जिसके बाद अब खबर सामने आई है कि अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की रविवार यानी 14 अप्रैल को अज्ञात हमलावरों ने लाहौर में हत्या कर दी है। पिता के हत्यारे की हत्या पर बेटी स्वपनदीप कौर का कहना है कि ये न्याय नहीं है। उन्होंने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि सबूत मिटाने के लिए ये मर्डर कराया गया है।

Apr 15, 2024 - 16:52
सरबजीत की बेटी का पाक पर आरोप, "सबूत मिटाने के लिए कराया सरफराज का मर्डर"
सरबजीत की बेटी का पाक पर आरोप, "सबूत मिटाने के लिए कराया सरफराज का मर्डर"

Sarabjit Killer Murder: पाकिस्तान की जेल में बंद रहे सरबजीत की साल 2013 में कैदियों ने हमला करके हत्या कर दी थी और इसका आरोप अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज पर लगा था। लेकिन उसके बाद सरफराज को बरी कर दिया गया था। जिसके बाद अब खबर सामने आई है कि अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की रविवार यानी 14 अप्रैल को अज्ञात हमलावरों ने लाहौर में हत्या कर दी है। पिता के हत्यारे की हत्या पर बेटी स्वपनदीप कौर का कहना है कि ये न्याय नहीं है। उन्होंने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि सबूत मिटाने के लिए ये मर्डर कराया गया है। लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि यह न्याय नहीं है। उन्होंने कहा कि उनका परिवार यह पता लगाने के लिए मुकदमा चाहता है कि सरबजीत सिंह की हत्या क्यों की गई और इसके पीछे के अपराधी कौन थे। अपने पिता की मृत्यु पर उन्होंने कहा, "पहले तो मुझे संतुष्टि महसूस हुई, लेकिन फिर मैंने सोचा कि यह न्याय नहीं है।" कौर ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तान सरकार ने 2013 में उनके पिता की हत्या करवा दी थी।

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तानी प्रतिष्ठान ने तब सरबजीत सिंह को रिहा कर दिया होता, तो इसका मतलब यह होता कि वह कोट लखपत जेल के अंदर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में जानकारी देते। उन्होंने यह भी दावा किया कि सरफराज की हत्या के पीछे पाकिस्तान सरकार का हाथ है। स्वपनदीप कौर ने यह भी कहा कि उनके पिता ने अपने आखिरी पत्र में कहा था कि उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है और जेल के अंदर उनके साथ "अमानवीय" व्यवहार किया जा रहा है। "जेल अधिकारियों ने मुझसे कहा कि यह आपकी हड्डियां होंगी जो भारत वापस जाएंगी, हम आपको जीवित वापस नहीं जाने देंगे, पूरा भारत आपके लिए इतना लड़ रहा है, इसलिए हमारे लिए यह संभव नहीं है आपको सुरक्षित और स्वस्थ वापस जाने दें।''

आपको बता दें कि 2013 में पाकिस्तान की लखपत जेल के अंदर सरबजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी। सरबजीत सिंह पर पाकिस्तानी कैदियों के एक समूह ने ईंटों, तेज धातु की चादरों, लोहे की छड़ों और ब्लेड से हमला किया था। हालांकि, भारत में उनके परिवार का कहना है कि वह खेती के दौरान अनजाने में सीमा पार चले गए थे। सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने पाकिस्तान से उनकी रिहाई के लिए लंबी लड़ाई लड़ी लेकिन वह असफल रही।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Himanshi Rawat हिमांशी रावत Social Media Executive हिमांशी रावत नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ पिछले काफी लंबे समय से कार्यरत है और वह अभी सोशल मीडिया एग्जीक्यूटिव के पद पर काम कर रही हैं। हिमांशी आप सब तक देश दुनिया की ज्यादा से ज्यादा खबरें पहुंचाने का प्रयास करेगी। हिमांशी रावत ने अपने करियर की शुरुआत 2023 में भारत अपडेट से ही की थी। हिमांशी ने IIMT विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।