IPL 2024: क्या ऑरेंज कैप की रेस में रोहित शर्मा विराट कोहली को देने वाले है टक्कर?, ऑरेंज कैप की रेस में रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग

IPL 2024 Orange cap: बीते मैच में रोहित शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतक जड़के ऑरेंज कैप की रेस में शामिल टॉप-5 बल्लेबाजों में अपनी जगह बना ली है।

Apr 15, 2024 - 15:33
IPL 2024: क्या ऑरेंज कैप की रेस में रोहित शर्मा विराट कोहली को देने वाले है टक्कर?, ऑरेंज कैप की रेस में रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग
IPL 2024: ऑरेंज कैप की रेस में रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग

IPL 2024 Orange cap: बीते मैच में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने MI VS CSK मुकाबले में शतक जड़ कर ऑरेंज कैप की रेस में शामिल हो गए है। अब वो टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए है। रोहित शर्मा को अक्सर हिटमैन के नाम से जाना जाता है। पिछले मैच में हिटमैन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 63 गेंदों पर 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 105 रनों की नाबाद पारी खेली थी। पर इसके बाद भी वो मुंबई इंडियंस को जीत नहीं दिला पाए। आईपीएल 2024 में रोहित शर्मा के नाम 6 पारियों में 261 रन हो गए हैं जिसके बाद रोहित शर्मा इस सीजन के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में पहली संख्या पर विराट कोहली है, दूसरी पर रियान पराग और तीसरे स्थान पर संजू सैमसन शामिल है।

बात करे रोहित शर्मा कि तो हिटमैन ने आईपीएल 2024 में 261 रन 52.20 की औसत और 167.31 के स्ट्राइक रेट के साथ बनाए हैं। अब हिटमैन का नाम उन तीन खिलाड़ियों की सूची में जुड़ गया है जिन्होंने इस पूरे सीजन में शतक जड़े है। आपको बता दें कि आईपीएल 2024 में अभी तक केवल तीन ही शतक लगे हैं, जिसमें रोहित शर्मा से पहले विराट कोहली और जोस बटलर ने यह कारनामा कर दिखाया हैं।

ऑरेंज कैप की लिस्ट में अभी किंग कोहली का राज चल रहा है। दरअसल विराट कोहली ने 319 रनों के साथ इस सूची में पहली संख्या हासिल की है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अब तक विराट कोहली के अलावा कोई ओर बल्लेबाज 300 रनों का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है, शायद यही वजह है कि उनकें फैंस उन्हें विराट कोहली कि जगह किंग कोहली बुलाते है। बात करें हिटमैन रोहित शर्मा कि तो फिलहाल तो वो ऑरेंज कैप की लिस्ट में चौथे स्थान पर है लेकिन हो सकता है कि उनका स्थान इस लिस्ट में बदल जाए क्योंकि अब विराट कोहली और रोहित शर्मा के रनों के बीच का अंतर अब महज 58 रनों का रह गया है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Anjali Sharma अंजली शर्मा Social Media Executive अंजली शर्मा नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ काफी समय से है...और अभी सोशल मीडिया कार्यकारी के पद पर काम कर रही हैं। अंजली आप सब तक देश दुनिया की ज्यादा से ज्यादा खबरें पहुंचाने का प्रयास करेगी। अंजली शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत सरल भारत समाचार के साथ की थी।