हाई सिक्योरिटी के बीच ईवीएम के साथ पोलिंग पार्टियां रवाना, स्ट्रांग रूम के पास नो ट्रैफिक जोन

लोकसभा चुनाव को लेकर नोएडा के फूल मंडी फेस-2 से गुरुवार को पोलिंग पार्टियां ईवीएम के साथ पोलिंग बूथ के लिए रवाना हुईं। इसके लिए हाई सिक्योरिटी और यातायात व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया।

Apr 25, 2024 - 10:59
हाई सिक्योरिटी के बीच ईवीएम के साथ पोलिंग पार्टियां रवाना, स्ट्रांग रूम के पास नो ट्रैफिक जोन
हाई सिक्योरिटी के बीच ईवीएम के साथ पोलिंग पार्टियां रवाना, स्ट्रांग रूम के पास नो ट्रैफिक जोन

नोएडा : लोकसभा चुनाव को लेकर नोएडा के फूल मंडी फेस-2 से गुरुवार को पोलिंग पार्टियां ईवीएम के साथ पोलिंग बूथ के लिए रवाना हुईं। इसके लिए हाई सिक्योरिटी और यातायात व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया।

फूल मंडी में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। इसके आसपास इलाके में नो ट्रैफिक जोन रखा गया है। सभी पोलिंग सेंटर पर सीसीटीवी, वीडियोग्राफी एवं वेबकास्टिंग की भी व्यवस्था की गई है।

गौतम बुद्ध नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया था कि 25 अप्रैल को फूल मंडी फेस-2 नोएडा से पोलिंग पार्टियों को ईवीएम के साथ में पोलिंग स्टेशनों के लिए रवाना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी मतदान कार्मिक गुरुवार सुबह 5 बजे फूल मंडी फेस-2 नोएडा पहुंच जाएंगे और नोएडा दादरी तथा जेवर विधानसभाओं के स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे।

उन्होंने आगे बताया कि पोलिंग पार्टियों को ईवीएम और मतदान सामग्री वितरण कर रवाना करने के उपरांत रिजर्व ईवीएम मशीनों को फूल मंडी फेस-2 नोएडा से कलेक्ट्रेट वेयरहाउस सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में बनाए गए पुलिस सुरक्षा में लाई जाएगी।

दूसरे चरण के मतदान के दिन शुक्रवार सुबह 3 बजे कलेक्ट्रेट वेयरहाउस से ईवीएम मशीनों को सेक्टर मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेट को उपलब्ध कराई जाएंगी। सभी पोल्ड ईवीएम मशीनों को पोलिंग स्टेशनों से फूल मंडी फेस-2 नोएडा में बनाए गए स्ट्रांग रूम में विधानसभावार रखा जाएगा।

उन्होंने बताया कि सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेट को जो रिजर्व ईवीएम मशीनें उपलब्ध कराई गई थी, उनमें से जो भी मशीन अनपोल्ड रहेगी, उनको पहले वापस सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में बनाए गए वेयरहाउस में रखा जाएगा।

उन्होंने बताया कि मतदान के उपरांत फूल मंडी फेस-2 नोएडा में बनाए गए स्ट्रांग रूम, जिसमें पोल्ड ईवीएम मशीन रखी जाएगी, उसके बाहर राजनीतिक दल प्रतिनिधि एवं प्रत्याशी स्वयं या उनके प्रतिनिधि उपस्थित रह सकते हैं।

लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, स्वतंत्र, पारदर्शिता एवं पूर्ण शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जनपद के समस्त पोलिंग स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए सीसीटीवी, वीडियोग्राफी एवं वेबकास्टिंग आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है, ताकि किसी भी मतदान कार्मिक या व्यक्ति के द्वारा निर्वाचन को प्रभावित न किया जा सके।

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी डीसीपी ट्रैफिक ने एडवाइजरी जारी कर दी है। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया है कि आज पूरे जनपद की तीनों विधानसभाओं के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही हैं।

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से पहले ही व्यपाक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई थी। मुख्य डीएसई मार्ग पर कुलेसरा के कच्ची सड़क से सभी तरह के कमर्शियल वाहनों को डायवर्ट किया गया है। उन्होंने बताया की फूल मंडी की चारों तरफ की सड़कों को हमने 'नो वाहन जोन' बनाया है।

--आईएएनएस



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.