अरविंद केजरीवाल जैसा यूटर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा राजनीतिक हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने आज तक केजरीवाल जैसा यूटर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा है। शाह ने केजरीवाल पर दुनियाभर में अपने काम का झूठा ढिंढोरा पीटने का भी आरोप लगाया।  

May 20, 2024 - 23:27
अरविंद केजरीवाल जैसा यूटर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा : अमित शाह
अरविंद केजरीवाल जैसा यूटर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा : अमित शाह

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा राजनीतिक हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने आज तक केजरीवाल जैसा यूटर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा है। शाह ने केजरीवाल पर दुनियाभर में अपने काम का झूठा ढिंढोरा पीटने का भी आरोप लगाया।  

अमित शाह ने दक्षिण दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में संगम विहार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन की जमकर आलोचना की।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल दो व्यक्ति ऐसे हैं, जिनके समर्थक भारत की बजाय पाकिस्तान में ज्यादा हैं। उन्होंने राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जिस मुख्यमंत्री के आवास पर एक महिला सांसद की पिटाई हुई हो, वह मुख्यमंत्री महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर सकता। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल दुनियाभर में अपने काम का झूठा ढिंढोरा पीटते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि वह दिल्ली के बजट का सबसे बड़ा हिस्सा विज्ञापन में खर्च करते हैं।

यह भी पढ़े : कटक की रैली में लोगों का नरेंद्र मोदी के लिए दिखा प्रेम, मंच से भावुक हुए प्रधानमंत्री

अमित शाह ने आप सरकार के कार्यकाल में कई घोटाले होने का दावा करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार ने 2,875 करोड़ रुपए का शराब घोटाला, 78 हजार करोड़ रुपए का जल बोर्ड घोटाला, 5 हजार करोड़ रुपए का क्लासरूम घोटाला, 1 हजार करोड़ रुपए का नकली दवाइयों का घोटाला, 4 हजार करोड़ रुपए का लैब-एक्सरे घोटाला, 2 हजार करोड़ रुपए का गाड़ियों में पैनिक बटन घोटाला, 1 हजार करोड़ रुपए का बस खरीद घोटाला किया और 125 करोड़ रुपए के शीशमहल का निर्माण किया। अभी केवल एक शराब घोटाले की जांच हुई है और बाकी 7 घोटालों की जांच अभी बाकी है। उन्होंने आप सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार 3जी - अर्थात घोटालों, घूसखोरी और घपलेबाजी की सरकार है।

शाह ने आप-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल कहते थे कि दिल्ली में कांग्रेस की सरकार हटाकर उनके नेताओं को जेल में डालेंगे, लेकिन आज सत्ता के लिए वे खुद कांग्रेस की गोद में बैठकर साथ में चुनाव लड़ रहे हैं। सुरक्षा, गाड़ी और आवास नहीं लेने की शपथ खाने वाले आज सुरक्षा और गाड़ी दोनों लेने के साथ-साथ शीशमहल में रह रहे हैं। लालू यादव और जयललिता सहित जितने भी सीएम या मंत्री जेल गए, इस्तीफा देकर गए, लेकिन ये ऐसे नेता हैं, जिन्होंने जेल जाने के बावजूद सीएम पद से इस्तीफा नहीं दिया।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए आगे कहा कि केजरीवाल फेविकोल चिपकाकर कुर्सी पर बैठे हैं, लेकिन यह फेविकोल 4 जून को उखड़ जाएगा, क्योंकि भाजपा दिल्ली की सभी सातों सीटें जीतने जा रही है। शाह ने लोगों से भाजपा उम्मीदवारों को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि कमल के निशान पर दिया गया एक-एक वोट नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा।

उन्होंने दावा किया कि पहले चार चरणों के चुनाव में ही 270 सीट से ज्यादा यानी बहुमत प्राप्त हो चुका है। पांचवें चरण का मतदान संपन्न हो गया। पांचवें, छठे और सातवें चरण का चुनाव नरेंद्र मोदी को 400 सीट पार पहुंचाने का चुनाव है।

उन्होंने कहा, "इंडी गठबंधन के नेता भारत को पाकिस्तान के परमाणु बम से डराते हुए कह रहे हैं कि पीओके की बात मत करो, पाकिस्तान का सम्मान करो, उसके पास एटम बम है। राहुल बाबा, हम तो भाजपा के लोग हैं, एटम बम से नहीं डरते हैं। पीओके भारत का है, रहेगा और हम उसे लेकर रहेंगे। मोदी सरकार ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों का सफाया किया। पहले हमारे कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, आज आजादी के नारे पीओके में लग रहे हैं।"

शाह ने मोदी की गारंटी का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने 1731 अनाधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत करने का काम किया है, जिसका लाभ दिल्ली के 60 लाख निवासियों को होने वाला है। मोदी सरकार ने दिल्ली में 3 हजार फ्लैट का आवंटन किया है और 2026 तक सभी अनाधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत करने का काम किया जाएगा, यह मोदी की गारंटी है। दिल्लीवासियों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलना चाहिए, लेकिन केजरीवाल सरकार ने इस योजना को दिल्ली में लागू नहीं होने दिया है। 

दिल्ली की सातों सीटें जीतते ही 6 महीने के भीतर आयुष्मान भारत को दिल्ली के धरातल पर उतारने का काम किया जाएगा। दिल्ली में सीवर लाइन और सरकारी अस्पताल की परेशानियों को आप सरकार ने हल नहीं किया है। दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लिनिक में कोई सुविधा नहीं है, कोई बारातघर नहीं है, ट्रैफिक की व्यवस्था सही नहीं है। दिल्ली में विधवा एवं वृद्धावस्‍था पेंशन बंद है, 7 साल से राशन कार्ड नहीं बने हैं और आप के कार्यकर्ता दिल्ली में टैंकर माफिया बने हुए हैं।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.