जनता कह रही, 'जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे' : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दिल्ली में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने राम मंदिर निर्माण का जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि जनता कह रही है कि 'जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे'। उन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर कहा कि यह गठबंधन भ्रष्टाचार का, पाकिस्तानियों का राग अलापने वाला गठबंधन है।

May 20, 2024 - 23:14
जनता कह रही, 'जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे' : योगी आदित्यनाथ
जनता कह रही, 'जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे' : योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दिल्ली में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने राम मंदिर निर्माण का जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि जनता कह रही है कि 'जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे'।

उन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर कहा कि यह गठबंधन भ्रष्टाचार का, पाकिस्तानियों का राग अलापने वाला गठबंधन है। भारत की आस्था और विरासत के साथ खिलवाड़ करने वाला गठबंधन है, जिसका उदाहरण आपने देखा होगा कि किस प्रकार से सीएए को लेकर कुप्रचार किया गया और लोगों से शाहीनबाग में षड्यंत्र के तहत उग्र दंगा कराया था।

योगी ने पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा के समर्थन में मयूर विहार में एक जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्‍होंने कहा कि आज सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि पूरे देश में आम जनता पहले से ही आश्‍वस्त है कि मोदी सरकार फिर आएगी। एक ही स्वर सुनाई दे रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि जब 400 पार की बात आती है तो आम आदमी पार्टी और कांग्रेस जैसी पार्टियों के गठबंधन को चक्कर आने लगता है, क्योंकि दोनों पार्टियां मिलकर भी 400 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ पा रही है।

योगी ने कहा, आज आम जनता कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को जवाब दे रही है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे। 500 वर्षों बाद प्रभु श्रीराम अयोध्या में तम्बू से अपने वैभवशाली महल रूपी मंदिर में विराजमान हो चुके हैं। उन्होंने होली भी खेली और अपना जन्मदिन भी मनाया, लेकिन इंडी गठबंधन के घटकों को इससे बहुत पीड़ा है, क्योंकि वह राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में नहीं थे। ये पहले दिन से राम मंदिर निर्माण के खिलाफ थे और आज भी कांग्रेस के लोग वहां दर्शन करने नहीं जाते।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिस सांस्कृति और विकास की राजनीतिक विरासत को लेकर आगे बढ़ी थी, उसका परिणाम सबके सामने है। हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के 10 वर्षों को देखा है। 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के रूप में देश उभरा है। आतंकवाद और नक्सलवाद के समस्या का समाधान हुआ है। आज कहीं पटाखा भी फट जाए तो पहले पाकिस्तान इस पर सफाई देता है। यही नया भारत है और यही कारण है कि भारत की ओर कोई भी दुश्मन नहीं देखता है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विकास के नए-नए कार्य हो रहे हैं, नए रेल के संस्करण, रैपिड रेल जो दिल्ली से मेरठ तक चली है, यह सिर्फ मोदी सरकार के प्रयासों का परिणाम है। यह नया भारत अपने युवाओं के लिए आईआईटी और आईआईएम देता है, शुद्ध जल घर-घर भेजने की योजना है और यह नया भारत विकास पर ध्यान दे रहा तो यह भारत गरीब कल्याण के नए कीर्तिमान स्थापित करता है।

योगी ने कहा कि कोविड के दौरान आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली के अंदर कामगार, श्रमिकों और प्रवासियों को माइक पर चिल्लाकर, धमकाकर दिल्ली से बाहर निकाला था। इनके पानी के कनेक्शन काट रही थी। उस वक्त मोदी सरकार ने इन मजदूरों और श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने का काम किया और 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की सुविधा आज भी उपलब्ध करा रही है।

उन्‍होंने कहा कि एक तरफ भारत अपने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहा है और दूसरी तरफ पाकिस्तान में 23 करोड़ लोग भूखे तड़प रहे हैं। जो लोग स्वतंत्र भारत में रहकर पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं, उन्हें इस देश में रहने का कोई हक नहीं है। वे खुद ही पाकिस्तान चले जाएं। 60 करोड़ लोग 5 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा का लाभ उठा रहे हैं। 12 करोड़ किसानों के लिए किसान सम्मान निधि, 12 करोड़ गांव में शौचालय का निर्माण, 4 करोड़ गरीबों के मकान बने और मोदी ने घोषणा की है कि इस बार सरकार में आते ही अगले पांच वर्षों में सभी गरीबों का अपना मकान होगा।

योगी ने कहा कि भाजपा की सरकार सुरक्षा, सम्मान और विकास की सरकार है। इसमें गरीब कल्याण है, लेकिन दिल्ली सरकार ने देश की राजधानी को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। दिल्ली में 1.75 करोड़ आबादी है, जबकि उत्तर प्रदेश के सिर्फ गाजियाबाद और नोएडा से तुलना कर लें तो पता चलेगा कि उत्तर प्रदेश एक नया लोक बन चुका है, लेकिन दिल्ली को एक नरक बना दिया गया है। यहां न ही सफाई होती है, न जनता को बुनियादी सुविधाएं और न ही विकास का एजेंडा है। सिर्फ नित नए भ्रष्टाचार के मामलों में आम आदमी पार्टी ने पूरी राजनीति को और अन्ना हजारे को धोखा देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि जब एक्सप्रेस-वे का निर्माण हुआ तो दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने कोई भी सहायता करने से मना कर दिया। रैपिड रेल बनने से मेरठ से दिल्ली की दूरी आप 45 मिनट में तय कर लेंगे, लेकिन इसके लिए भी आम आदमी पार्टी ने रोड़े अटकाए थे। मुख्यमंत्री का कहना था कि राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को प्रश्रय देते हैं और पंजाब में इनके संबंध राष्ट्रविरोधी ताकतों से हैं और शाहीनबाग में जिस प्रकार से इन्होंने दिल्ली को दंगों में झोकने का काम किया था, वह किसी से छिपा हुआ नहीं है। अगर यह गठबंधन घबराया हुआ है तो उत्तर प्रदेश के बुल्डोजर से घबराया हुआ है, क्योंकि इन्हें पता है कि आतंकियों और दंगाइयों के ऊपर जब बुल्डोजर चलता है तो नया उत्तर प्रदेश नजर आता है। उत्तर प्रदेश में दंगे तो दूर, सड़कों पर नमाज भी नहीं होती।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.