मेटा ने भारत में WhatsApp के लिए AI-पावर्ड चैटबॉट की टेस्टिंग शुरू की

मेटा, WhatsApp की पैरेंट कंपनी, ने भारत में मेटा AI नामक एक AI-पावर्ड चैटबॉट की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह टेस्टिंग अमेरिका में किए गए शुरुआती चरण के बाद शुरू की गई है, जहाँ मेटा ने रिस्ट्रिक्टेड ट्रायल किए थे। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर केवल iOS और Android बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने ऐप का लेटेस्ट बीटा वर्जन इंस्टॉल किया है।

Apr 13, 2024 - 10:42
मेटा ने भारत में WhatsApp के लिए AI-पावर्ड चैटबॉट की टेस्टिंग शुरू की
मेटा ने भारत में WhatsApp के लिए AI-पावर्ड चैटबॉट की टेस्टिंग शुरू की

नई दिल्ली : मेटा, WhatsApp की पैरेंट कंपनी, ने भारत में मेटा AI नामक एक AI-पावर्ड चैटबॉट की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह टेस्टिंग अमेरिका में किए गए शुरुआती चरण के बाद शुरू की गई है, जहाँ मेटा ने रिस्ट्रिक्टेड ट्रायल किए थे।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर केवल iOS और Android बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने ऐप का लेटेस्ट बीटा वर्जन इंस्टॉल किया है।

मेटा AI चैटबॉट में क्या है खास:

  • सुझाव और प्रॉम्प्ट: यह चैटबॉट यूजर्स को उनकी खोजों के आधार पर प्रासंगिक सुझाव और प्रॉम्प्ट प्रदान करता है, जिससे उन्हें आसानी से जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलती है।
  • मेटा AI के साथ बातचीत: यूजर्स सीधे चैटबॉट के माध्यम से मेटा AI से सवाल पूछ सकते हैं और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • सीमित टेस्टिंग: फिलहाल, यह फीचर केवल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

यह उम्मीद की जा रही है कि मेटा AI चैटबॉट WhatsApp यूजर्स के लिए एक उपयोगी टूल साबित होगा। यह उन्हें जानकारी खोजने और मेटा AI के साथ बातचीत करने का एक आसान और सुविधाजनक तरीका प्रदान करेगा।

यह कैसे काम करता है?

  • यूजर सर्च बार में अपना प्रश्न या अनुरोध टाइप करता है।
  • मेटा AI संभावित उत्तरों और सुझावों की एक सूची प्रदान करता है।
  • यूजर अपनी पसंद का चयन कर सकता है या अपनी क्वेरी को और परिष्कृत कर सकता है।
  • मेटा AI तब तक बातचीत को जारी रखेगा जब तक कि यूजर को संतोषजनक उत्तर न मिल जाए।

यह फीचर कब तक सभी के लिए उपलब्ध होगा?

फिलहाल, मेटा AI चैटबॉट केवल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। मेटा ने अभी तक यह नहीं बताया है कि यह फीचर सभी यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगा।

यह फीचर भारत में क्यों महत्वपूर्ण है?

भारत में WhatsApp का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक है। मेटा AI चैटबॉट इन यूजर्स को विभिन्न प्रकार की सेवाओं तक आसानी से पहुंचने में मदद कर सकता है, जैसे कि ग्राहक सहायता, जानकारी प्राप्त करना, और ऑनलाइन खरीदारी करना।

कुल मिलाकर, मेटा AI चैटबॉट एक शक्तिशाली फीचर है जो यूजर्स और व्यवसायों दोनों के लिए कई फायदे प्रदान कर सकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि यह फीचर भविष्य में कैसे विकसित होता है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

BaluSingh Rajpurohit बालूसिंह राजपुरोहित को डिजिटल मीडिया/डिजिटल स्ट्रैटिजिस्ट में पाँच साल से ज्‍यादा समय का अनुभव है। वो इस समय bharatupdatenews.com में बतौर सोशल मीडिया हेड के तौर पर कार्यरत हैं।