Haryana News: महेंद्रगढ़ में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 6 बच्चों की हुई मौत, शिक्षा मंत्री ने दिया जांच के आदेश

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. जहां एक बच्चों से भरी स्कूल बस पलट गई. वहीं इस हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गई और कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए है. बच्चों की मौत से परिवारों में हड़कप मच गया है. 

Apr 11, 2024 - 12:45
Haryana News: महेंद्रगढ़ में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 6 बच्चों की हुई मौत, शिक्षा मंत्री ने दिया जांच के आदेश
Haryana News: महेंद्रगढ़ में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 6 बच्चों की हुई मौत, शिक्षा मंत्री ने दिया जांच के आदेश

Haryana News: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. जहां एक बच्चों से भरी स्कूल बस पलट गई. वहीं इस हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गई और कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए है. बच्चों की मौत से परिवारों में हड़कप मच गया है. 

घायलों का इलाज अस्पताल में जारी

ये घटना महेंद्रगढ़ के गांव उन्हानी के भीतर घटी है. मिली जानकारी के अनुसार गांव के मोड पर अवोरटेक करने की वजह से बस अनियंत्रित होकर बस पलट गई. जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. वहीं जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया साथ ही घायल बच्चों को नीजी अस्पताल में भर्ती कराया. बता दें कि इस पूरे हादसे में करीब 15 बच्चे घायल हो थे. जिनमे से 6 बच्चों ने अस्पताल में ही इलाज के दौरान दम तौड़ दिया था, और बाकियों का इलाज जारी है.


छुट्टी के दिन भी खुला था स्कूल

पूरे देश में आज ईद उल-फितरकी छुट्टी है. लेकिन महेंद्रगढ़ के पास बने जी एल पब्लिक स्कूल की आज के दिन भी छुट्टी नहीं की गई थी, बता दें कि बस में हादसें के समय 35 बच्चे सवार थे. वहीं जब पुलिस ने मामले की जांच की तो स्थानीय लोगों ने दावा किया कि स्कूल बस का ड्राईवर नशे की हालात में था, इसीलिए ये हादसा हुआ. जिसके बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बच्चों को बचाया और उनके परिजनों को घटना की जानकारी दी. दूसरी तरफ पुलिस ने स्थानीय लोगों के दावे पर जांच शुरू कर दी है.

शिक्षा मंत्री ने जांच के दिए आदेश 


हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा घटनास्थल पर पहुंची. जहां उन्होंने हादसे की पूरी जानकारी ली साथ ही अधिकारियों को तुरंत जांच करने के आदेश दिए. वहीं शिक्षा मंत्री ने कहा कि 6 घरों के चिराब बुझ गए हैं. जो भी इस हादसा का दोषी है, उसे बक्शा नहीं जाएगा और सरकारी छुट्टी के दिन स्कूल खोलना कानून का उल्लघंन करना है.



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Sakshi Rana साक्षी राणा नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ काफी लंबे समय से कार्यरत हैं...और अभी सब एडिटर के पद पर कार्यरत साक्षी आप लोगों तक देश दुनिया की खबरें पहुंचाती हैं. साक्षी राणा ने अपने करियर की शुरुआत न्यूज 1 इंडिया के साथ की. IIMT विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने वाली साक्षी को पॉलिटिकल, क्राइम और नेशनल खबरों में दिलचस्पी हैं.