लोकसभा चुनाव से पहले BSP को झटका, सांसद मलूक नागर ने थामा RLD का दामन

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद मलूक नागर ने BSP का दामन छोड़कर राष्ट्रीय लोकदल का हाथ थाम लिया है.

Apr 11, 2024 - 14:54
लोकसभा चुनाव से पहले BSP को झटका, सांसद मलूक नागर ने थामा RLD का दामन
लोकसभा चुनाव से पहले BSP को झटका, सांसद मलूक नागर ने थामा RLD का दामन

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद मलूक नागर ने BSP का दामन छोड़कर राष्ट्रीय लोकदल का हाथ थाम लिया है. आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मलूक नागर का स्वागत करते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई है. 

RLD में शामिल होने के बाद क्या बोले नागर?

बिजनौर लोकसभा सीट से सांसद मलूक नागर ने रालोद में शामिल होने के बाद माडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अब मेरी जयंत चौधरी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  नेतृत्व में काम करने की इच्छा है और हम पैदाइशी लोकदल से हैं. जब हम सांसद बने तो आरएलडी, समाजवादी पार्टी और बीएसपी ने अहम भूमिका निभाई है और मैंने हमेशा पार्टी और राजनीति से ऊपर उठकर संसद में मुद्दे उठाएं हैं.

RLD अल्पसंख्यकों के लिए करेगी काम- जयंत 

मलूक नागर को आरएलडी की सदस्यता दिलाने के बाद जयंत चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अल्पसंख्यकों के बारे में बात करना गलत नहीं है. मैंने अपने सभी विधायकों को कहा है कि विधायक नीति से कुल 51 %  अल्पसंख्यकों पर खर्च किया जाना चाहिए और हमारी पहली पार्टी है जिसने अपने नेताओं को ऐसा करने को कहा है.

मायावती ने मलूक को नहीं दिया टिकट

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इस बार लोकसभा चुनावों के लिए मलूक  का टिकट काटकर  बिजनौर से बिजेंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. जिसके बाद से ही लगातार कयास लगाए जा रहे थे  कि मलूक नागर पार्टी छोड़कर किसी और दल में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि मलूक नागर की गिनती मायावती के भरोसेमंद नेताओं में की जाती है. मायावती ने मलूक नागर तो 2009 और 2014 में चुनाव हारने के बाद भी 2019 में मौका दिया था. जिसके बाद मलूक  नागर ने भारी मतों से जीत हासिल की थी.

यूपी में पहले चरण में होगा मतदान

देशभर में 7 चरणों  में लोकसभा चुनाव होने हैं. वहीं बात करें यूपी की तो यूपी की आठ सीटों पर पहले चरण में यानी 19 अप्रैल को वोटिंग होगी, जिसमें मुजफ्फरनगर और बिजनौर भी शामिल हैं. पूरे देश में 19 अप्रैल को पहले 26 को दूसरे, 7 को तीसरे, 13 को चौथे,  20 को पांचवे, 25 को छठे और 4 जून को आखिरी चरण के लिए मतदान होना है.



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Sakshi Rana साक्षी राणा नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ काफी लंबे समय से कार्यरत हैं...और अभी सब एडिटर के पद पर कार्यरत साक्षी आप लोगों तक देश दुनिया की खबरें पहुंचाती हैं. साक्षी राणा ने अपने करियर की शुरुआत न्यूज 1 इंडिया के साथ की. IIMT विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने वाली साक्षी को पॉलिटिकल, क्राइम और नेशनल खबरों में दिलचस्पी हैं.