500 साल बाद रामलला की रामनवमी पर कंगना रनौत ने शेयर किया भावुक पोस्ट

राम नवमी के शुभ अवसर पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए हिमाचल के मंडी से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार के रूप में नामित होने के बाद चुनावी राजनीति में कदम रखने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपने बारे में यादें ताजा कीं। 'प्राण प्रतिष्ठा' या रामलला के भव्य निवास स्थान पर औपचारिक रूप से विराजमान होने के लिए अयोध्या की यात्रा।

Apr 17, 2024 - 18:21
500 साल बाद रामलला की रामनवमी पर कंगना रनौत ने शेयर किया भावुक पोस्ट
500 साल बाद रामलला की रामनवमी पर कंगना रनौत ने शेयर किया भावुक पोस्ट

नई दिल्ली: राम नवमी के शुभ अवसर पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए हिमाचल के मंडी से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार के रूप में नामित होने के बाद चुनावी राजनीति में कदम रखने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपने बारे में यादें ताजा कीं। 'प्राण प्रतिष्ठा' या रामलला के भव्य निवास स्थान पर औपचारिक रूप से विराजमान होने के लिए अयोध्या की यात्रा। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर इस साल 22 जनवरी को मंदिर के भव्य उद्घाटन के दिन राम मंदिर की अपनी यात्रा का एक वीडियो क्लिप साझा की थी। उनके द्वारा साझा की गई वीडियो क्लिप में न केवल मंदिर की भव्यता दिखाई गई, बल्कि उद्घाटन समारोह में विभिन्न क्षेत्रों के शीर्ष गणमान्य व्यक्तियों सहित खचाखच भरे दर्शकों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जोशीले संबोधन के अंश भी दिखाए गए। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से पोस्ट किया, "500 साल बाद, वह शुभ क्षण आया है जब पहली बार रामलला अपने भव्य मंदिर में रामनवमी मना रहे हैं।"

पीएम मोदी ने भव्य 'प्राण प्रतिष्ठा' से पहले 11 दिवसीय 'अनुष्ठान' मनाया, जिसके दौरान उन्होंने भगवान राम से जुड़े देश भर के मंदिरों का दौरा करते हुए कठोर व्यक्तिगत दिनचर्या का पालन किया। वह राज्याभिषेक समारोह में जजमान भी थे और उन्होंने देश भर से चुने गए चुनिंदा पुजारियों और संतों की निगरानी में अनुष्ठान किया।

अपने गृहनगर मंडी से कंगना का नामांकन उस निर्वाचन क्षेत्र के चुनावी मुकाबले में साजिश की एक परत जोड़ता है जो पारंपरिक कांग्रेस का गढ़ रहा है। हालांकि, अभिनेता से नेता बनीं और लोकसभा में पहुंचने की उनकी दावेदारी के बीच कांग्रेस विधायक और मंत्री और लंबे समय तक दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह के रूप में एक मजबूत चुनौती खड़ी है। हिमाचल की सभी चार लोकसभा सीटों पर 1 जून को मतदान होगा, जबकि छह असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों की अयोग्यता के बाद खाली हुई छह विधानसभा सीटों के लिए भी मतदान होगा।

2019 में हिमाचल की सभी चार सीटें जीतने वाली भाजपा इस साल दोबारा सीटें जीतने की कोशिश कर रही है। मंडी संसदीय क्षेत्र वीरभद्र परिवार का गढ़ माना जाता है। यह सीट, जो वर्तमान में दिवंगत नेता की विधवा पत्नी प्रतिभा सिंह के पास है पर भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा के निधन के बाद 2021 में विधानसभा उपचुनाव हुआ काम के मोर्चे पर कंगना अगली बार 'इमरजेंसी' में दिखाई देंगी, जो उनकी पहली एकल निर्देशन भी है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Nitesh Jha नितेश झा नेशनल न्यूज चैनल भारत अपडेट के साथ काफी लंबे समय से जुड़े है और अभी सब एडिटर के पद पर कार्यरत नितेश आप लोगों तक देश दुनिया से जुड़ी खबरें पहुंचाते है। नितेश झा ने अपने करियर की शुरुआत इंडिया न्यूज के साथ की थी। गलगोटिया विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने वाले नितेश को पॉलिटिकल, नई टेक्नोलॉजी और नेशनल खबरों में दिलचस्पी है।