जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने शौर्य चक्र से सम्मानित पुलिसकर्मियों की सराहना की

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन ने अपने जवानों की सराहना की है। साथ ही उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) के पुलिस बल के पांच कर्मियों को पहली बार शौर्य चक्र देने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के प्रति आभार जताया।1873 में स्थापना के बाद से और आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के इतिहास में पहली बार इस संगठन के पांच कर्मियों को देश की सेवा करते हुए उनके साहस और बहादुरी के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया।

Jul 6, 2024 - 11:53
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने शौर्य चक्र से सम्मानित पुलिसकर्मियों की सराहना की
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने शौर्य चक्र से सम्मानित पुलिसकर्मियों की सराहना की

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन ने अपने जवानों की सराहना की है। साथ ही उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) के पुलिस बल के पांच कर्मियों को पहली बार शौर्य चक्र देने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के प्रति आभार जताया।

1873 में स्थापना के बाद से और आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के इतिहास में पहली बार इस संगठन के पांच कर्मियों को देश की सेवा करते हुए उनके साहस और बहादुरी के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया।

शौर्य चक्र आमतौर पर तीनों रक्षा बलों के कर्मियों को दिया जाता है।

डीजीपी स्वैन ने इस सम्मान से सम्मानित होने के लिए अपने जवानों की सराहना करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को राष्ट्र की सेवा में जम्मू-कश्मीर पुलिस की वीरता और बलिदान को मान्यता देने के लिए धन्यवाद दिया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के पांच शौर्य चक्र पुरस्कार विजेताओं में चयन ग्रेड कांस्टेबल सैफुल्लाह कादरी (मरणोपरांत), उप पुलिस अधीक्षक मोहन लाल, उपनिरीक्षक अमित रैना, उप-निरीक्षक फिरोज अहमद और कांस्टेबल वरुण सिंह शामिल हैं।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.