रफा से नागरिकों को जल्द ही निकालना शुरू करेगा इजरायल

गाजा के सबसे दक्षिणी शहर पर योजनाबद्ध जमीनी हमले से पहले इजरायल जल्द ही रफा से नागरिकों को निकालना शुरू कर देगा।समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने इजरायली कान टीवी की रिपोर्ट के हवाले से कहा, "प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की फाइनल मंजूरी मिलने तक निकासी जल्द ही शुरू हो जाएगी।"

Apr 26, 2024 - 14:09
रफा से नागरिकों को जल्द ही निकालना शुरू करेगा इजरायल
रफा से नागरिकों को जल्द ही निकालना शुरू करेगा इजरायल

यरूशलम :  गाजा के सबसे दक्षिणी शहर पर योजनाबद्ध जमीनी हमले से पहले इजरायल जल्द ही रफा से नागरिकों को निकालना शुरू कर देगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने इजरायली कान टीवी की रिपोर्ट के हवाले से कहा, "प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की फाइनल मंजूरी मिलने तक निकासी जल्द ही शुरू हो जाएगी।"

इससे पहले गुरुवार को देश की युद्धकालीन कैबिनेट और सुरक्षा कैबिनेट ने रफा पर संभावित हमले पर चर्चा करने के लिए एक बैठक बुलाई थी। इस शहर को पहले इजरायली बमबारी से "सुरक्षित जोन" माना जाता था, जहां लगभग 14 लाख विस्थापित फिलिस्तीनियों को शरण मिली हुई है।

मंत्रियों ने युद्धविराम को आगे बढ़ाने के नए प्रयासों पर भी चर्चा की, जिससे गाजा में 100 से अधिक बंधकों की रिहाई सुनिश्चित हो सकेगी।

मार्च के अंत में नेतन्याहू ने हमले की योजना को मंजूरी देने की घोषणा की। हालांकि, अंतिम निष्पादन आदेश लंबित है।

संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि रफा में किसी भी जमीनी कार्रवाई के परिणाम नागरिकों के लिए विनाशकारी होंगे।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.