पाकिस्तान ने मानवाधिकार पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज

पाकिस्तान ने पिछले साल देश में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को खारिज कर दिया। पाकिस्तान का कहना है कि सिर्फ 'राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट' ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

Apr 26, 2024 - 14:35
पाकिस्तान ने मानवाधिकार पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज
पाकिस्तान ने मानवाधिकार पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने पिछले साल देश में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को खारिज कर दिया। पाकिस्तान का कहना है कि सिर्फ 'राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट' ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, "यह बेहद चिंता का विषय है कि विश्व भर में मानवाधिकार स्थितियों को उजागर करने वाली एक रिपोर्ट गाजा जैसे घोर मानवाधिकार उल्लंघन के सबसे जरूरी हॉटस्पॉट को नजरअंदाज करती है या कम महत्व देती है" विदेश मंत्रालय का कहना है कि रिपोर्ट गलत जानकारी पर आधारित है और जमीनी हकीकत से पूरी तरह परे है। मंत्रालय ने बयान में कहा कि इस साल की रिपोर्ट एक बार फिर निष्पक्षता की कमी और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एजेंडे के राजनीतिकरण के कारण स्पष्ट है। यह स्पष्ट रूप से दोहरे मानकों को प्रदर्शित करता है और इस प्रकार अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार को कमजोर करता है। 22 अप्रैल को जारी अमेरिकी विदेश विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले एक साल में पाकिस्तान में मानवाधिकार की स्थिति में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। पाकिस्तानी सरकार नागरिक समाज कार्यकर्ताओं, मानवाधिकार रक्षकों और पत्रकारों को डराती है या उनके खिलाफ प्रतिशोध चाहती है।

आईएएनएस एफजेड/एसकेपी



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.