IPL 2024 : लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया, स्टोइनिस का शानदार प्रदर्शन किया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2024 के एक रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया। लखनऊ के लिए मार्कस स्टोइनिस ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 62 रन बनाए और 1 विकेट भी लिया। इस जीत के साथ लखनऊ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि मुंबई नौवें स्थान पर बनी हुई है।

May 1, 2024 - 06:57
IPL 2024 : लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया, स्टोइनिस का शानदार प्रदर्शन किया
IPL 2024 : लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया, स्टोइनिस का शानदार प्रदर्शन किया ( Image : ANI )

लखनऊ : लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2024 के एक रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया। लखनऊ के लिए मार्कस स्टोइनिस ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 62 रन बनाए और 1 विकेट भी लिया।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 144 रन बनाए। नेहल वढेरा ने 46 रन बनाकर मुंबई की ओर से सर्वाधिक रन बनाए। लखनऊ के लिए मोहसिन खान ने 2 विकेट लिए।

लखनऊ ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मार्कस स्टोइनिस ने 62 रन बनाकर लखनऊ की जीत में अहम भूमिका निभाई। कप्तान केएल राहुल ने 28 रन बनाए। मुंबई के लिए हार्दिक पंड्या ने 2 विकेट लिए।

इस जीत के साथ लखनऊ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि मुंबई नौवें स्थान पर बनी हुई है।

मैच रिपोर्ट:

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव जल्दी ही आउट हो गए। इसके बाद इशान किशन और नेहल वढेरा ने पांचवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी करके मुंबई को संभाला। लेकिन इसके बाद मुंबई के विकेट लगातार गिरते रहे और वे 20 ओवरों में 144 रन ही बना पाए।

यह भी पढ़े : सैमसन, जुरेल की नाबाद शतकीय साझेदारी, आरआर ने एलएसजी को सात विकेट से हराया

लखनऊ ने धीमी गति से बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। मार्कस स्टोइनिस ने अर्धशतकीय पारी खेलकर लखनऊ की जीत में अहम भूमिका निभाई। कप्तान केएल राहुल ने भी 28 रन बनाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया।

यह मुंबई के लिए इस सीजन में लगातार तीसरी हार थी। मुंबई की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अब बहुत कम रह गई हैं।

संक्षिप्त स्कोर:

  • मुंबई इंडियंस: 20 ओवरों में 7 विकेट पर 144 रन (नेहल वढेरा 46, टिम डेविड 35; मोहसिन खान 2-36, नवीन-उल-हक 1-15)
  • लखनऊ सुपर जायंट्स: 19.2 ओवरों में 6 विकेट पर 145 रन (मार्कस स्टोइनिस 62, केएल राहुल 28; हार्दिक पंड्या 2-28, नुवान तुषारा 1-30)


BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

BaluSingh Rajpurohit बालूसिंह राजपुरोहित को डिजिटल मीडिया/डिजिटल स्ट्रैटिजिस्ट में पाँच साल से ज्‍यादा समय का अनुभव है। वो इस समय bharatupdatenews.com में बतौर सोशल मीडिया हेड के तौर पर कार्यरत हैं।