सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और दस विकेट से जीत दर्ज की और 166 रन के लक्ष्य का पीछा किया। बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में 9.4 ओवर।

May 8, 2024 - 23:18
सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हराया
सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हराया

हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और दस विकेट से जीत दर्ज की और 166 रन के लक्ष्य का पीछा किया। बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में 9.4 ओवर।

SRH सात जीत, पांच हार और 14 अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर है। एलएसजी छह जीत, छह हार और 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने कोई समय बर्बाद नहीं किया क्योंकि सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने शुरू से ही आक्रमण किया। दूसरे ही ओवर में अभिषेक ने यश ठाकुर पर लगातार चार चौके लगाए और ओवर से 17 रन लुटाए।

अगले ओवर में हेड ने अपना बल्ला घुमाया और कृष्णप्पा गौतम को तीन छक्के और एक चौका लगाया, जिससे ओवर में 22 रन बने।

रवि बिश्नोई की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़कर SRH का स्कोर केवल 3.1 ओवर में 50 रन के पार पहुंच गया। हेड ने उन पर चौका लगाया और फिर लॉन्ग-ऑफ पर छक्का जड़ा, जिससे चौथे ओवर की समाप्ति पर 17 रन और बने।

अगले ओवर में अभिषेक ने हेड को स्ट्राइक दी और फिर ऑस्ट्रेलियाई ने नवीन-उल-हक को 4,4,6,4 और 4 के साथ आउट कर दिया। हेड ने 16 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, टूर्नामेंट में उनका चौथा। पांच चौकों और पांच छक्कों के साथ.

अभिषेक ने पावरप्ले को शानदार तरीके से समाप्त किया, एक बार फिर यश को दो चौकों और दो छक्कों के साथ निशाना बनाया और छह ओवर की समाप्ति पर SRH को 107/0 पर ले गए, जिसमें हेड (58*) और अभिषेक (46*) नाबाद रहे। SRH केवल 5.4 ओवर में 100 रन के आंकड़े तक पहुंच गया।

अभिषेक ने 19 गेंदों में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से टूर्नामेंट में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। आयुष बडोनी का पहला ओवर अच्छा साबित हुआ, क्योंकि उन्होंने 19 रन दिए, जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल था, जो कि अभिषेक द्वारा किया गया था।

SRH ने 8.2 ओवर में अपना 150 रन पूरा किया, जिसमें हेड (27 गेंदों में 85*) और अभिषेक 23 गेंदों में 63* रन बनाकर नाबाद रहे।

SRH ने 10 ओवर से भी कम समय में अपना रन-चेज़ समाप्त कर लिया, हेड (30 गेंदों में 89*, आठ चौकों और आठ छक्कों की मदद से) और अभिषेक (28 गेंदों में 75*, आठ चौकों की मदद से) की मदद से 9.4 ओवर में 167/0 पर समाप्त हुआ। छह छक्के)।

इससे पहले, आयुष बडोनी के शानदार अर्धशतक और निकोलस पूरन के साथ उनकी साझेदारी ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को राजीव गांधी इंटरनेशनल में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में 165/4 के मामूली स्कोर तक पहुंचने में मदद की। बुधवार को स्टेडियम, हैदराबाद।

एलएसजी को टूर्नामेंट की सातवीं जीत हासिल करने के लिए 166 रनों का बचाव करने की जरूरत है।

टॉस जीतकर एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में दो बार स्ट्राइक करके उन्हें इस फैसले पर पछतावा होने पर मजबूर कर दिया। सबसे पहले, तीसरे ओवर में, उन्होंने आउट-ऑफ-फॉर्म क्विंटन डी कॉक को पांच गेंदों में सिर्फ दो रन पर आउट कर दिया, जबकि नीतीश कुमार रेड्डी ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर उनका कैच लपका।

पांचवें ओवर में, सनवीर ने मिड-ऑन के पास एक बेहतरीन डाइव लगाकर शानदार कैच लपका और फॉर्म में चल रहे मार्कस स्टोइनिस को सिर्फ तीन रन पर आउट कर दिया और भुवनेश्वर को अपना दूसरा विकेट दिया। 4.2 ओवर में एलएसजी का स्कोर 21/2 था।

कप्तान केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या ने मिलकर अपनी टीम को पावरप्ले के बचे हुए समय में सफलता दिलाई। छह ओवर की समाप्ति पर एलएसजी का स्कोर 27/2 था, जिसमें केएल (19*) और क्रुणाल (2*) नाबाद थे।

जयदेव उनादकट द्वारा फेंके गए सातवें ओवर में क्रुणाल ने उन पर दो छक्के लगाकर कुछ दबाव कम किया और अपनी टीम का स्कोर 15 रन कर दिया।

कमिंस को मिड ऑफ की ओर चौका लगाकर केएल ने 9.1 ओवर में एलएसजी को 50 रन के पार पहुंचाया। हालाँकि, ओवर के अंत में, उन्हें SRH कप्तान ने 33 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाकर आउट कर दिया। टी नटराजन ने कैच लिया. 10 ओवर में एलएसजी का स्कोर 57/3 था।

एलएसजी की स्थिति और खराब हो गई, कमिंस ने क्रुणाल को 21 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 24 रन पर आउट कर दिया। 11.2 ओवर में एलएसजी का स्कोर 66/4 था।

नटराजन द्वारा फेंका गया 14वां ओवर SRH के लिए महंगा साबित हुआ, जिसमें आयुष बदोनी ने चार चौके लगाए और ओवर से कुल 17 रन बने।

बडोनी के एक चौके ने लखनऊ को 15 ओवर में 100 रन के आंकड़े तक पहुंचने में मदद की। उस समय, एलएसजी 102/4 था, जिसमें बडोनी (23*) और निकोलस पूरन (18*) नाबाद थे।

बडोनी ने अंतराल में छेद करना जारी रखा, मुख्य रूप से नटराजन को निशाना बनाया। उन्होंने 28 गेंदों में आठ चौकों की मदद से अपना चौथा आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। 19 ओवर की समाप्ति पर, एलएसजी का स्कोर 146/4 था, जिसमें बडोनी (50*) और पूरन (34*) नाबाद थे।

एलएसजी ने अपने 20 ओवरों में 165/4 पर अपनी पारी समाप्त की, अंतिम ओवर में पूरन-बडोनी ने 19 रन बनाए। बडोनी 30 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि पूरन ने 26 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 48* रन बनाए। दोनों के बीच 99 रन की साझेदारी हुई.

भुवनेश्वर कुमार (2/12) SRH के लिए चुने गए गेंदबाज़ थे। कमिंस (1/47) को भी एक विकेट मिला.

संक्षिप्त स्कोर: लखनऊ सुपर जाइंट्स: 165/4 (आयुष बडोनी 55*, निकोलस पूरन 48, भुवनेश्वर कुमार 2/12) सनराइजर्स हैदराबाद से हार गए: 9.4 ओवर में 167/0 (ट्रैविस हेड 89*, अभिषेक शर्मा 75*)। 



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.