भारतीय नौसेना 6 अक्टूबर को नई दिल्ली में हाफ मैराथन की मेजबानी करेगी

नागरिक समाज के साथ नौसेना के संबंधों को मजबूत करने और देश की समुद्री सुरक्षा में नौसेना की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए भारतीय नौसेना इस साल 6 अक्टूबर को नई दिल्ली में हाफ मैराथन दौड़ की मेजबानी करेगी।

Apr 9, 2024 - 00:36
भारतीय नौसेना 6 अक्टूबर को नई दिल्ली में हाफ मैराथन की मेजबानी करेगी
भारतीय नौसेना 6 अक्टूबर को नई दिल्ली में हाफ मैराथन की मेजबानी करेगी

नई दिल्ली : नागरिक समाज के साथ नौसेना के संबंधों को मजबूत करने और देश की समुद्री सुरक्षा में नौसेना की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए भारतीय नौसेना इस साल 6 अक्टूबर को नई दिल्ली में हाफ मैराथन दौड़ की मेजबानी करेगी। सुरक्षा और हित, नौसेना ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा।
यह दौड़ जीवन के सभी क्षेत्रों के प्रतिभागियों के बीच अच्छे स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए एक मंच के रूप में भी काम करेगी, जिससे उन्हें शारीरिक गतिविधियों में संलग्न होने और समग्र कल्याण सुनिश्चित करने के साधन के रूप में एक सक्रिय जीवन शैली चुनने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
यह कार्यक्रम लैंगिक समानता, महिला सशक्तिकरण और समावेशिता के मूल्यों पर प्रकाश डालेगा।
विविध पृष्ठभूमियों और समाज के सभी वर्गों के व्यक्तियों को सक्रिय रूप से शामिल करके, यह आयोजन सभी के लिए समावेशिता और समान अवसर की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए नौसेना की प्रतिबद्धता को रेखांकित करेगा।
सौहार्द और प्रतिस्पर्धा की भावना से लोगों को एक साथ लाने से एनसीआर और उससे आगे के लोगों के बीच मजबूत बंधन भी बनेंगे, इसके अलावा युवाओं को भारतीय नौसेना में शामिल होकर एक साहसिक जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
इस आयोजन में सभी उम्र और फिटनेस स्तर के प्रतिभागियों के लिए हाफ मैराथन (21.1 किमी) दौड़ और 10 किमी और 05 किमी की दौड़ शामिल होगी।
इसे हर साल मुंबई, विशाखापत्तनम और कोच्चि में नौसेना द्वारा आयोजित अन्य समान कार्यक्रमों के साथ मिलकर एक वार्षिक कार्यक्रम बनाने की परिकल्पना की गई है।

(एएनआई)



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.