रुद्रप्रयाग : 5 जून से 15 जून तक होगा 11 दिवसीय महायज्ञ पुराण कथा का आयोजन

जनपद रुद्रप्रयाग में उत्तर भारत में एक अकेला मन्दिर जो कि कुमार कार्तिकेय स्वामी के नाम से विख्यात हैँ, तल्लानागपुर क्षेत्र के प्रसिद्ध क्रौंच पर्वत पर स्थित कार्तिकेय स्वामी मन्दिर में विगत 80-90 सालों से चली आ रही धार्मिक परम्परा को आज भी जीवित रखते हुए प्रत्येक सालों की भांति इस वर्ष भी क्षेत्र प्रदेश व देश वासीयों की सुख समृद्धि के लिए भव्य धार्मिक कार्यक्रम 5 जून से 15 जून तक आयोजित किया जाएगा

Apr 28, 2024 - 18:28
रुद्रप्रयाग : 5 जून से 15 जून तक होगा 11 दिवसीय महायज्ञ पुराण कथा का आयोजन
रुद्रप्रयाग : 5 जून से 15 जून तक होगा 11 दिवसीय महायज्ञ पुराण कथा का आयोजन

रुद्रप्रयाग / रिपोर्ट -सत्यपाल नेगी : जनपद रुद्रप्रयाग में उत्तर भारत में एक अकेला मन्दिर जो कि कुमार कार्तिकेय स्वामी के नाम से विख्यात हैँ, तल्लानागपुर क्षेत्र के प्रसिद्ध क्रौंच पर्वत पर स्थित कार्तिकेय स्वामी मन्दिर में विगत 80-90 सालों से चली आ रही धार्मिक परम्परा को आज भी जीवित रखते हुए प्रत्येक सालों की भांति इस वर्ष भी क्षेत्र प्रदेश व देश वासीयों की सुख समृद्धि के लिए भव्य धार्मिक कार्यक्रम 5 जून से 15 जून तक आयोजित किया जाएगा.

आपको बता दें कि आज रविवार को कार्तिक स्वामी मन्दिर समिति अध्यक्ष शत्रुघन नेगी की अध्यक्षता में मन्दिर के पुजरीयों,समिति के सदस्यों,क्षेत्रीय प्रतिनिधियों,गणमान्य लोगों के साथ गहन मंथन,पंचाग गणना के बाद देवी पुराण महायज्ञ की तिथि का ऐलान किया गया,जिसमे कि देवी पुराण कथा 5 जून से 15 जून 2024 तक आचार्य व्यास वासुदेव प्रसाद थपलियाल की मधुर वाणी के साथ प्रतिदिन कथा वाचन आयोजित किया जायेगा.साथ ही 14 जून को भव्य व दिव्य जल कलश यात्रा होगी, जिसकी तैयारियों के लिए अभी से सभी को जिम्मेदारीयां सौंपी दीं गईं हैँ,.

मन्दिर समिति के अध्यक्ष शत्रुघन नेगी एंव उपाध्यक्ष विक्रम नेगी ने समस्त जनता से भगवान कार्तिकेय स्वामी मन्दिर प्रांगण में 5 जून से होने जा रहे धार्मिक महायज्ञ में अधिक से अधिक संख्या में पहुँचकर आशीर्वाद लेने की अपील की हैँ.



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.