खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर हमले की 'साजिश' को लेकर US Media का सनसनीखेज दावा

चुनावी माहौल में आख़िर क्या है अमेरिका की नापाक चाल?  अमेरिकी मीडिया द्वारा लगाए गए एक सनसनीखेज दावे के बारे में, जिसमें कहा गया है कि भारत सरकार ने अमेरिका में रहने वाले खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश रची थी।

May 1, 2024 - 09:34
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर हमले की 'साजिश' को लेकर US Media का सनसनीखेज दावा
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर हमले की 'साजिश' को लेकर US Media का सनसनीखेज दावा

नई दिल्ली : चुनावी माहौल में आख़िर क्या है अमेरिका की नापाक चाल?  अमेरिकी मीडिया द्वारा लगाए गए एक सनसनीखेज दावे के बारे में, जिसमें कहा गया है कि भारत सरकार ने अमेरिका में रहने वाले खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश रची थी।


क्या है मामला?

 अमेरिकी अखबार 'द वाशिंगटन पोस्ट' ने 29 अप्रैल, 2024 को एक रिपोर्ट प्रकाशित की, जिसमें दावा किया गया कि भारत की खुफिया एजेंसी रॉ ( RAW ) ने पन्नू की हत्या की साजिश रची थी।

रिपोर्ट में अज्ञात सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि रॉ ने पन्नू को निशाना बनाने के लिए अमेरिका में रहने वाले भारतीयों की एक टीम को काम पर रखा था।

भारत का जवाब:

भारत सरकार ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है और इसे "निराधार" और "अनुचित" बताया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि "यह आरोप निराधार और असत्य हैं। भारत सरकार आतंकवाद और हिंसा के खिलाफ हमेशा से मजबूती से खड़ी रही है।"

इस दावे का समय क्या है?

यह दावा भारत में लोकसभा चुनाव के बीच में किया गया है, जब देश पहले से ही राजनीतिक रूप से ध्रुवीकृत है।

इस दावे के पीछे क्या मकसद हो सकता है?

कुछ विश्लेषकों का मानना ​​है कि यह दावा भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को बिगाड़ने का एक प्रयास हो सकता है।

इस दावे का क्या प्रभाव होगा?
यह दावा भारत में खालिस्तानी आतंकवाद के मुद्दे को फिर से गरमा सकता है।

क्या यह दावा सच है?

फिलहाल, इस दावे की पुष्टि करने के लिए कोई सबूत नहीं है।

इस मामले की जांच होनी चाहिए?

 हाँ, इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके।

आप इस मामले पर क्या सोचते हैं?

क्या आपको लगता है कि भारत सरकार ने पन्नू की हत्या की साजिश रची थी? या यह अमेरिका द्वारा भारत को बदनाम करने का एक प्रयास है?



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Himanshi Rawat हिमांशी रावत Social Media Executive हिमांशी रावत नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ पिछले काफी लंबे समय से कार्यरत है और वह अभी सोशल मीडिया एग्जीक्यूटिव के पद पर काम कर रही हैं। हिमांशी आप सब तक देश दुनिया की ज्यादा से ज्यादा खबरें पहुंचाने का प्रयास करेगी। हिमांशी रावत ने अपने करियर की शुरुआत 2023 में भारत अपडेट से ही की थी। हिमांशी ने IIMT विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।