T20 World Cup 2024 : सुपर-8 राउंड की शुरुआत आज से, साउथ अफ्रीका और अमेरिका की टक्कर, 20 जून को भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से

आईसीसी टी20 विश्व कप के लीग मैच समाप्त हो चुके हैं और 20 टीमों के साथ शुरू हुए टूर्नामेंट से 12 टीमें बाहर हो गई हैं। अब सुपर 8 राउंड में पहुंची टीमों के बीच मुकाबला आज से शुरू होने जा रहा है। पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमें पहले दौर से ही बाहर हो गई हैं, जबकि अमेरिका और अफगानिस्तान की टीमों ने सुपर 8 में पहुंचकर सबको चौंका दिया है।

Jun 19, 2024 - 06:57
T20 World Cup 2024 : सुपर-8 राउंड की शुरुआत आज से, साउथ अफ्रीका और अमेरिका की टक्कर, 20 जून को भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से
T20 World Cup 2024 : सुपर-8 राउंड की शुरुआत आज से, साउथ अफ्रीका और अमेरिका की टक्कर, 20 जून को भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से

नई दिल्ली : आईसीसी टी20 विश्व कप के लीग मैच समाप्त हो चुके हैं और 20 टीमों के साथ शुरू हुए टूर्नामेंट से 12 टीमें बाहर हो गई हैं। अब सुपर 8 राउंड में पहुंची टीमों के बीच मुकाबला आज से शुरू होने जा रहा है। पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमें पहले दौर से ही बाहर हो गई हैं, जबकि अमेरिका और अफगानिस्तान की टीमों ने सुपर 8 में पहुंचकर सबको चौंका दिया है। सभी टीमों को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए तीन-तीन मैच खेलने का मौका मिलेगा।

भारतीय टीम सुपर-8 में पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद 22 जून को टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। सुपर 8 के आखिरी मैच में भारत 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

सुपर-8 राउंड का पहला मुकाबला आज साउथ अफ्रीका और अमेरिका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मैच रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों ही टीमें अपने प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश करेंगी। भारतीय टीम के कप्तान और कोच ने अपनी रणनीति पर चर्चा करते हुए कहा कि टीम पूरी तरह से तैयार है और खिलाड़ियों का मनोबल ऊँचा है।

टीम इंडिया के लिए यह टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि सभी की नजरें इस बार के विश्व कप खिताब पर टिकी हैं। भारतीय टीम के पास अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है, जो किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं।

आईसीसी टी20 विश्व कप के इस सुपर 8 राउंड में मुकाबले काफी दिलचस्प होंगे और क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह एक बड़ा अवसर है अपने पसंदीदा खिलाड़ियों और टीमों को सपोर्ट करने का। अब देखना यह होगा कि कौन सी टीमें सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल होंगी।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

BaluSingh Rajpurohit बालूसिंह राजपुरोहित को डिजिटल मीडिया/डिजिटल स्ट्रैटिजिस्ट में पाँच साल से ज्‍यादा समय का अनुभव है। वो इस समय bharatupdatenews.com में बतौर सोशल मीडिया हेड के तौर पर कार्यरत हैं।