पीलीभीत में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपियों के नाम हटाने पर सिख संगत का यूपी सरकार को अल्टीमेटम

पीलीभीत में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के 2 आरोपियों के नाम मुकदमे से निकाले जाने के बाद सिख संगत ने यूपी सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है। सिख संगत ने आरोप लगाया है कि स्थानीय पुलिस आरोपियों की मदद कर रही है।

May 31, 2024 - 18:54
पीलीभीत में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपियों के नाम हटाने पर सिख संगत का यूपी सरकार को अल्टीमेटम
पीलीभीत में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपियों के नाम हटाने पर सिख संगत का यूपी सरकार को अल्टीमेटम

पीलीभीत / सरताज सिद्दीकी : पीलीभीत में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के 2 आरोपियों के नाम मुकदमे से निकाले जाने के बाद सिख संगत ने यूपी सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है। सिख संगत ने आरोप लगाया है कि स्थानीय पुलिस आरोपियों की मदद कर रही है। उन्होंने एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। मामले में पीलीभीत पुलिस का बयान सामने आया है। सीओ पूरनपुर आलोक कुमार का कहना है कि 28 अप्रैल को थाना घुंघचाई क्षेत्र में नाबालिग का अपहरण हुआ था, जिसे बरामद करने के बाद 164 के बयान कराए गए। इसके बाद सामूहिक दुष्कर्म जैसी गंभीर धारा में मुकदमे को तरमीम किया गया और नामजद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि जांच में दो नामजद आरोपियों के नाम विवेचना में निकाले गए हैं। और एक आरोपी का नाम सामने आने के बाद उसे मुकदमे में शामिल करते हुए 30 मई को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि पीलीभीत थाना घुंघचाई क्षेत्र में ग्रंथि की बेटी के साथ तीन नामजद युवकों ने अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो नामजद आरोपियों के नाम निकाल दिए गए हैं, जिसके बाद सिख संगत ने यह अल्टीमेटम दिया है। उधर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष जगदेव सिंह जग्गा ने भी पुलिस व सरकार पर निशाना साधा है।

इस प्रकरण में स्थानीय सिख समुदाय और विपक्षी पार्टी दोनों ने पुलिस की कार्यवाही पर सवाल उठाए हैं और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। अब यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि यूपी सरकार और पुलिस प्रशासन इस मामले को कैसे संभालते हैं और सिख संगत की मांगों को पूरा करते हैं या नहीं।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.